बिहार: अवैध संबंध में कांग्रेस नेता के बेटे की हत्या, बहन से ही करता था प्यार, खुलासे के बाद मर्डर

बिहार: अवैध संबंध में कांग्रेस नेता के बेटे की हत्या, बहन से ही करता था प्यार, खुलासे के बाद मर्डर

PATNA : बिहार के बक्सर जिले से एक ऐसी घटना सामने आई है, जो काफी हैरान करने वाली है. दरअसल प्रेम प्रसंग में कांग्रेस नेता के बेटे की हत्या का मामला प्रकाश में आया है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस नेता का बेटा रिश्ते में बहन लगने वाली लड़की से ही प्यार करता था. इस अवैध रिश्ते का जब खुलासा हुआ तो उसकी हत्या कर दी गई. पुलिस ने इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया है.


घटना बक्सर जिले की है. यहां धर्मवती नदी के पास से कांग्रेसी नेता के बेटे बिपिन बिहारी ओझा का शव बरामद किया गया है. बक्सर के एसपी नीरज कुमार सिंह के मुताबिक मामला प्रेम प्रसंग का है. अवैध संबंध को लेकर ही  गहोना पंचायत के पैक्स अध्यक्ष और कांग्रेसी नेता के बेटे की हत्या की गई है. इस मामले में जांच चल रही है और पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इनलोगों ने हत्या में शामिल होने की बात पुलिस के सामने कुबूल किया है.


इस घटना के बाबत जानकारी मिली है कि मृतक बिपिन बिहारी ओझा रिश्ते में बहन लगने वाली लड़की से प्यार करता था. ये लड़की उसकी चाची की भतीजी है. दोनों के बीच लगभग 5 साल से अफेयर चल रहा था. इसी बीच चाची के मायके वालों ने उस लड़की की शादी किसी और से करा दी. कुछ दिन पहले वह लड़की हीरपुर स्थित अपने मायके आई और उसने बिपिन बिहारी ओझा को फोन कर मिलने के लिए बुलाया.


लड़की के बुलाने पर बिपिन वहां पहुंच गया, जहां लड़की ने साजिशन उसे बुलाया था. बिपिन के पहुंचते ही लड़की के भाई और उसके पति ने उसे पकड़ लिया और चाकू से गोद कर बिपिन की हत्या कर दी. हत्या के बाद उन्होंने बिपिन के शव को धर्मावती नदी के किनारे फेंक दिया और वहां से फरार हो गए. बक्सर एसपी नीरज कुमार सिंह ने जानकारी दी कि बिपिन के अचानक गायब होने की शिकायत मिलने के बाद बक्सर पुलिस से तलाश रही थी. उसका मोबाइल लगातार बंद आ रहा था. मामले को साइबर एक्सपर्ट के हवाले किया किया गया तब कॉल डिटेल के आधार पर पता चला कि बिपिन ने किस-किस से फोन पर बात की. पुलिस ने कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए पूरे मामले का पर्दाफाश किया.


एसपी के मुताबिक बिपिन की हत्या करने के बाद आरोपी विजय बिहियां के रहने वाले और पटना जिले के नौबतपुर पैक्स में कर्मचारी के रूप में काम कर रहे ममेरे भाई के यहां भाग गया था. पुलिस को जब इसकी खबर मिली तो पुलिस ने उसे नौबतपुर जाकर धर दबोचा. पहले तो विजय ने बताने में आनाकानी की लेकिन जब सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने सारा राज उगल दिया. उसकी निशानदेही पर मृतक बिपिन का शव और उसकी बाइक को मौके से बरामद किया गया.


पकड़े गए आरोपी ने बताया कि मृतक बिपिन शादी के बावजूद भी अपनी प्रेमिका को लगातार टॉर्चर कर रहा था. इस बात से नाराज होकर उन लोगों ने हत्या की साजिश रची और प्रेमिका द्वारा बुलवाकर उसे मौत के घाट उतार दिया. पुलिस के मुताबिक हत्या की साजिश में प्रेमिका के पिता, चाची, पति, प्रेमिका की मां और उसके दोनों भाई शामिल हैं. एसपी ने बताया कि इस मामले में अजय चौबे, विजय चौबे, प्रेमिका की चाची और उसकी मां को हिरासत में लिया गया है. जबकि प्रेमिका के पिता कन्हैया चौबे, पति रवि कुमार मिश्रा और खुद प्रेमिका की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है.