JDU विधायक ने दारोगा पर किया केस, गाली गलौज और मारपीट करने का लगाया आरोप

JDU विधायक ने दारोगा पर किया केस, गाली गलौज और मारपीट करने का लगाया आरोप

PATNA : इस वक्त एक ताजा खबर भागलपुर जिले से सामने आ रही है. हमेशा से अपने कारनामों को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले जनता दल यूनाइटेड के चर्चित विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ़ गोपाल मंडल ने एक दारोगा के खिलाफ केस कर दिया है. जेडीयू एमएलए ने सब-इंस्पेक्टर के खिलाफ दुर्व्यवहार, गाली गलौज और मारपीट करने का आरोप लगाया है. 


गोपालपुर विधानसभा सीट से जेडीयू के विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ़ गोपाल मंडल ने इस्माइलपुर थाने में पोस्टेड दारोगा मणि राम के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. विधायक गोपाल मंडल ने दारोगा के ऊपर निर्दोष मजदूरों के साथ मारपीट करने और दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाया है. जेडीयू एमएलए ने बताया कि दारोगा मणि राम ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया है. 


घटना के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए गोपाल मंडल ने कहा कि "घटना एक सप्ताह पहले की है, जब दारोगा मणि राम इस्माइलपुर गांव आये थे. इस दौरान उन्होंने मजदूरों को खेतों पर काम करने के लिए रोका और उनके साथ मारपीट भी की. जब मुझे इस घटना के बारे में पता चला, तो मैं भी वहां पहुंचा और देखा कि दारोगा ने उन्हें काम करने के लिए रोका और उनके साथ मारपीट की."


इतना ही नहीं विधायक ने आगे कहा कि "दारोगा ने मुझे भी धमकी दी. मैंने दारोगा को स्थिति स्पष्ट करने के लिए कहा. तो उसने मुझे भी धमकी देते हुए कहा कि मुझसे जो हो सकता है, कर लें. एक जनप्रतिनिधि के प्रति उसका व्यवहार बहुत रूखा था. इसलिए मैंने जिले की साप्ताहिक कानून व्यवस्था की बैठक के दौरान DIG, SP और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से आरोपी दारोगा की शिकायत की और कहा कि दारोगा मणि राम के खिलाफ सख्त कदम उठाते हुए उसे सस्पेंड कर देना चाहिए."


गौरतलब हो कि बीते दिन गोपाल मंडल ने इसी घटना को लेकर मीडिया को जानकारी दी थी कि "एक दारोगा ने उन्हें धमकी दी. उसकी इतनी हिम्मत कि उसने सत्ताधारी दल के एक एमएलए को देख लेने की धमकी दी. उसने गोपाल मंडल को चैलेंज किया, ये बर्दाश्त से बाहर है."


जेडीयू विधायक गोपाल मंडल ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री और डीजीपी से गुहार लगाई कि इस तरह के मामलों पर मुख्यमंत्री और डीजीपी के अस्तर से ठोस कार्रवाई की जाए. उन्होंने अपने साथ हुई एक घटना का जिक्र करते हुए कहा कि "पुलिस का मनोबल इतना बढ़ा हुआ है कि पुलिसवालों ने किसानों की पिटाई की. जब मैंने बड़ा बाबू को मना किया तो उन्होंने कहा कि मन में कुछ चल रहा है क्या ? अगर हां तो बोलिये तो बता दें. कोई पुलिसवाला सत्ताधारी दल के विधायक गोपाल मंडल को चैलेंज देने की बात करे, ये बर्दाश्त से बाहर है. लेकिन करें तो क्या करें, मज़बूरी है."


जेडीयू विधायक गोपाल मंडल आगे कहा कि हमारी सरकार है. लेकिन ये घनघोर अन्याय है. पुलिसवाले के मन में जो होता है, वे लोग वही करते हैं. चौक-चौराहे पर पुलिसवाले वसूली करते हैं. मैं इसका विरोध करता हूं. 


गौरतलब हो कि लगभग एक सप्ताह पहले भी जेडीयू विधायक गोपाल मंडल ने सुशासन की पुलिस को लेकर बड़ा बयान दिया था. विधायक गोपाल मंडल ने कहा है कि वे दावे के साथ कह सकते हैं कि बिहार में ऐसा कोई पुलिस अधिकारी नहीं है जो शराब नहीं पीता. विधायक ने कहा था कि भागलपुर में शराब के नशे में चूर पुलिसकर्मियों ने ही थाने में संजय यादव नाम के सरकारी कर्मचारी की हत्या कर दी.


जेडीयू के विधायक गोपाल मंडल ने आगे कहा कि उन्होंने सीएमओ और डीजीपी को भी घटना की जानकारी दी है और उनसे ऐसे अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का आग्रह किया है. आपकों बता दें कि मंडल उन विधायकों में से एक हैं जो अपनी ही सरकार और प्रशासन के खिलाफ मुखर रहते हैं.