बिहार के बेटे इशान किशन ने रचा इतिहास, डेब्यू मैच में ही बनाया शानदार हाफ सेंचुरी

बिहार के बेटे इशान किशन ने रचा इतिहास, डेब्यू मैच में ही बनाया शानदार हाफ सेंचुरी

DESK :भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे युवा बल्लेबाज ईशान किशन ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शानदार डेब्यू कर सुर्खिया बटोर रहे है. इस मैच के बाद उनकी जितनी तारीफ की जाए वो कम है। ईशान ने अपने पहले ही मैच में इतना जबरदस्त प्रदर्शन किया कि लोग उनकी तारीफ़ करते नहीं थक रहे. उन्होंने मैदान में जिस अंदाज से खेला हैं वो बेहद शानदार और काफी प्रभावशाली रहा. अपने पहले टी20 मैच में ही  ईशान किशन ने इतिहास रच दिया. ईशान डेब्यू टी20 मैच में अर्धशतक बनाने वाले दूसरे भारतीय बन गए हैं. उनसे पहले अजिंक्य रहाणे ने यह उपलब्धि हासिल किया हैं.  रहाणे ने इंग्लैंड के ही खिलाफ साल 2011 में मैनचेस्टर टी20 में 61 रनों की पारी खेली थी. वही बात करें अगर ईशान किशन कि तो उन्होंने इस मैच में 32 गेंदों पर 56 रन बनाया और आउट हो गए. 32 गेंदों कि पारी में ईशान ने अपना अर्धशतक पूरा किया और 4 चौके व 5 छक्कों की मदद से 56 रन बनाए। इस शानदार प्रदर्शन के बाद ईशान किशन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ईशान किशन ने जिस तरह से अपनी पारी खेली और अर्धसतक जड़ा, उन्होंने सभी लोगों का दिल भी जीत लिया हैं और यही वजह हैं कि ईशान की पूरी देश दुनिया में तारीफ़ हो रही है और साथ ही उनके होम टाउन में भी लोग बेहद खुश है. 

ईशान किशन ने अपने बल्लेबाजी के दम पर सबका दिल जीत लिया है और लोग उन्हें लगातार सोसिला मीडिया पर उनके शानदार पारी के लिए बधाइयां दे रहे हैं. वही बात करें अगर ईशान के घर कि तो उनके घर में लोग बेहद खुश हैं. रात से ही लोग लगातार ईशान को बधाइयां दे रहे हैं. हर माँ बाप का यह सपना होता हैं उनके बच्चे कुछ बड़ा कर दुनिया में अपना नाम कमाए और खुद कि अलग पहचान बनाये. इस प्रदर्शन के बाद उनके घरवाले काफी खुश हैं और लगातार जश्न मना रहे हैं क्योंकि ईशान को काफी लंबे इंतजार के बाद टीम इंडिया में जगह मिली है. 

इशान किशन कि भाभी डॉ पल्लवी ने बताया कि ईशान के भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल होने से लेकर इंडिया कि ओर से खेलने तक का सफ़र उनके परिवार वालों के लिए काफी गौरान्वित करने वाला था. उनकी भाभी ने आगे बताया कि ईशान ने खुद को हर मोड़ पर साबित किया है और इस बात कि उन्हें बेहद खुशी हैं. मैच के बाद ईशान ने अपने भाभी से फ़ोन पर बात कि और उन्हें बताया कि वो मैच के दौरान काफी नर्वस थे. आईपीएल एवं अन्य मैच की अलग बात थी मगर देश के लिए खेलना बड़ी बात थी और इस दौरान टीम के सभी खिलाड़ियों ने उनका हौसला बढ़ाया. ईशान किशन के लिए यह सफ़र आसान नहीं था. मैच के पहले वह बेहद प्रेशर में थे पर उन्होंने उसे बेहतर तरीके से काबू किया और यही कारण है कि ईशान ने शानदार बल्लेबाजी की. ईशान के इस सफ़र में कैप्टन कोहली ने उन्हें खूब सपोर्ट किया और उनका हौसला भी बढ़ाया. 

आपको बता दें कि ईशान एक बेहतर क्रिकेटर बने ये उनकी दादी का सपना था. और पहले मैच में जबरदस्त प्रदर्शन के बाद ईशान कि दादी बेहद खुश हैं. उन्होंने कहा कि उनका सपना पूरा हो गया है क्योंकि अब उनका पोता देश के लिए खेल रहा हैं. इससे पहले भी ईशान ने कई प्लेटफार्म पर अच्छा प्रदर्शन किया है और कड़ी मेहनत और लगन के बाद खुद कि जगह टीम इंडिया में बनाई है. उनकी दादी ने आगे बताया कि ईशान लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे और काफी प्रयास भी कर रहे थे कि उन्हें टीम इंडिया में जगह मिले पर उनका चयन नही हो रहा था और जब कल उन्होंने प्लेइंग 11 में खुद कि जगह बनाई तो उनके परिवार वाले भावुक हो गए मगर ईशान को अभी और आगे जाना है