बिहार : कल जेल से रिहा हो सकते हैं लालू यादव, कोर्ट का आदेश वेबसाइट पर हुआ अपलोड

बिहार : कल जेल से रिहा हो सकते हैं लालू यादव, कोर्ट का आदेश वेबसाइट पर हुआ अपलोड

PATNA : चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे आरजेडी अध्यक्ष लालू यादव कल यानि गुरुवार को जेल से बाहर आ सकते हैं। झारखंड हाई कोर्ट ने बीते 22 अप्रैल को लालू यादव को जमानत दे दी थी। हाई कोर्ट का आदेश मंगलवार को वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया। बुधवार को जमानत से संबंधित आदेश की कॉपी निचली अदालत को भेज दिया जाएगा। ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि गुरुवार को लालू यादव जेल से बाहर आ सकते हैं।


लालू यादव के वकील देवर्षि मंडल के मुताबिक निचली अदालत में आदेश की कॉपी पहुंचने के बाद 1-1 लाख रुपये के दो बांड भरने की प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी और जुर्माने के तौर 10 लाख रुपए भी जमा करा दिए जाएंगे। जिसके बाद CBI कोर्ट उन्हें रिहा करने का आदेश जारी कर देगी। बता दें कि लालू का इलाज दिल्ली स्थित एम्स में चल रहा है। उन्हें पांचों मामलों में जमानत मिल गई है। लालू यादव की जमानत और बिहार पहुंचने की खबर से आरजेडी कार्यकर्ता बेहद उत्साहित हैं।


जेल से छूटने के बाद लालू जल्द ही बिहार पहुंच सकते हैं। बिहार में लालू यादव के स्वागत की जबरदस्त तैयारी चल रही है। इधर, लालू के पहुंचने से पहले ही बिहार की राजनीति गरमा गई है। आरजेडी के इफ्तार पार्टी में शामिल होने के बाद से बिहार की राजनीत में कयासों का बाजार गर्म हो गया है, हालांकि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और आरजेडी ने अपनी अपनी तरफ से सभी अटकलों पर विराम लगा दिया था। लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप ने दावा किया था कि लालू के जेल से बाहर आने के बाद बिहार की राजनीत में बड़ा बदलाव होगा।


इधर, तेजप्रताप यादव पर अपनी ही पार्टी के नेता से इफ्तार पार्टी के दौरान मारपीट करने का आरोप लगा तो उन्होंने पार्टी से इस्तीफा देने की बात कह दी। तेजप्रताप ने घोषणा की है कि लालू के बिहार पहुंचते ही वे अपना इस्तीफा उन्हें सौंप देंगे। इसी बीच तेजप्रताप यादव अपना स्टैंड रोड आवास छोड़कर मंगलवार को 10 सर्कुलर राबड़ी आवास पहुंच गए और मां राबड़ी देवी के आवास में रहना शुरू कर दिया है।