बिहार : जमीनी विवाद में बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या, परिजनों ने कहा - रॉड और डंडे से पड़ोसी ने किया जानलेवा हमला

बिहार : जमीनी विवाद में बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या, परिजनों ने कहा - रॉड और डंडे से पड़ोसी ने किया जानलेवा हमला

PURNIA : बिहार में अपराधियों का तांडव कम होने का नाम नहीं ले रहा है। राज्य के अंदर शायद ही कोई ऐसा दिन गुजरता हो जिस दिन हत्या, लूट, छिनतई और गोलीबारी की खबरें निकल कर सामने नहीं आती हो। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला पूर्णिया से निकल कर सामने आ रहा है। जहां एक जमीनी विवाद में बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई है। जसिके बाद इलाके में अफरा - तफरी का माहौल कायम हो गया। 


मिली जानकारी के मुताबिक, जिले में जमीन विवाद को लेकर एक  बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। यह घटना जिले के डगरूआ थाना क्षेत्र के सौराजावर गांव की है। जहां जमीन विवाद में पड़ोसी के द्वारा एक बुजुर्ग महेंद्र ऋषि को पीटकर अधमरा कर दिया गया। जसिके बाद परिजनों ने बुजुर्ग को इलाज के लिए पूर्णिया मेडिकल कॉलेज में लाया।  जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। 


वहीं, इस घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है। मृतक के परिजनों का आरोप है कि पड़ोसी संजय ऋषि और उसके बेटे के द्वारा रॉड और डंडे से जानलेवा हमला किया गया था। इसी के बाद अस्पताल पहुंचने पर मौत हो गई। इसके बाद  परिजनों में कोहराम मच गया। 


इधर, घटना के बारे बुर्जुग के भतीजी मोनिका देवी ने बताया कि पड़ोसी से जमीन विवाद चल रहा है।  उसके बड़े पापा महेंद्र ऋषि अपनी जमीन पर घेरा दे रहे थे। उसी दौरान पड़ोसी संजय ऋषि और उनका पुत्र अजय ऋषि रॉड और डंडे से हमला करते हुए मारपीट करने लगा। इस मारपीट में उसके बड़े पापा बुरी तरह घायल हो गए। उन्हें इलाज के लिए पूर्णिया जीएमसीएच में भर्ती कराया गया।  जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।  डगरूआ पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने और जमीनी विवाद में हत्या करने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी की भी मांग की है।