इंटर परीक्षा में 148 स्टूडेंट्स एक्सपेल्ड, दूसरे दिन 94 परीक्षार्थी निष्कासित

इंटर परीक्षा में 148 स्टूडेंट्स एक्सपेल्ड, दूसरे दिन 94 परीक्षार्थी निष्कासित

PATNA : इंटर की परीक्षा में 148 स्टूडेंट्स एक्सपेल्ड हुए हैं. दूसरे दिन 94 परीक्षार्थियों को निष्कासित किया गया है. एग्जाम के पहले दिन सोमवार को भी कुल 56 बच्चों को नक़ल करने के जुर्म में निष्कासित किया गया था. इसबार इंटर का एग्जाम कड़ाई से लिया जा रहा है. बच्चे जूता-चप्पल पहन कर एग्जाम नहीं दे रहे हैं. नक़ल रोकने के लिए बोर्ड सारे तरीके अपना रही है. 


इंटर के एग्जाम सेंटर पर काफी कड़ाई से बच्चों की जांच की जा रही है. दूसरे दिन 94 स्टूडेंट्स को एक्सपेल्ड किया गया है. नकल करते समय पकड़े जाने को लेकर कड़ी कार्रवाई की गई है. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक पटना, नालंदा, रोहतास, नवादा, औरंगाबाद, अरवल, मोतिहारी, सारण, सीवान, मधुबनी, समस्तीपुर, सुपौल, मधेपुरा, मुंगेर, बेगूसराय और शेखपुरा जिले से कुल 61 स्टूडेंट्स को एक्सपेल्ड किया गया है. 


सबसे ज्यादा मधेपुरा में 11 बच्चों को निष्कासित किया गया है. जबकि पटना में 4, नालंदा में 5, रोहतास औरसीवान में 9-9 परीक्षार्थियों को एक्सपेल्ड किया गया है. बता दें कि बिहार इंटरमीडिएट एग्जाम के आज पहले दिन फर्स्ट सीटिंग में रसायनशास्त्र और सेकेण्ड सीटिंग में राजनीतिशास्त्र विषय की परीक्षा थी. साथ ही साथ सेकेण्ड सीटिंग में ही वोकेशनल कोर्स के अंग्रेजी विषय का भी पेपर लिया गया. 


राज्य के सभी जिलों में 1283 केंद्रों पर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से इंटर की परीक्षा ली जा रही है. इस परीक्षा में शामिल होने के लिए 12 लाख पांच हजार से अधिक विद्यार्थियों ने फॉर्म भरा है. इसमें पांच लाख 48 हजार 736 छात्राएं और 6 लाख 56 हजार 654 छात्र शामिल हैं.