बिहार : गंगा नदी में नहाने गए तीन लड़कों की डूबने से मौत, इलाके में मची चीत्कार

बिहार :  गंगा नदी में नहाने गए तीन लड़कों की डूबने से मौत, इलाके में मची चीत्कार

SAMASTIPUR : बिहार में समस्तीपुर जिले से एक दिलदहलाने वाली खबरें निकल कर सामने आ रही है। यहां गंगा नदी में डूबने से तीन लड़कों की मौत हो गई। यह हादसा मोहिउद्दीननगर थाना क्षेत्र के बोचहा एवं सुलतानपुर गांव का बताया जा रहा है। यहां गंगा नदी में नहाने गए तीन किशोर ढाब में डूब गए, जिससे उनकी जान चली गई। मृतकों में अनिल कुमार (17), मंगल कुमार (14) और आर्यन कुमार उर्फ संस्कार (10) शामिल हैं। घटना के बाद तीनों परिवार में कोहराम मच गया। पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शवों को समस्तीपुर भेज दिया है।


दरअसल, बोचहा बांध पर ठगन महतो का पुत्र अनिल कुमार अपने साथियों के साथ गंगा के ढाब में नहाने गया था। लेकिन डुबकी लगाने के बाद बाद वह ऊपर नहीं आया। साथियों के हल्ला करने पर घंटों मशक्कत के बाद उसे निकाला गया। इसी ढाब में शिव मंदिर के समीप सुलतानपुर पश्चिम के राजकुमार सिंह के पुत्र मंगल कुमार और रंजीत सिंह के पुत्र संस्कार उर्फ आर्यन भी नहाने के क्रम में डूब गए। दोनों के गहरे पानी में जाने पर साथियों ने शोर मचाया।


वहीं, दोनों को निकालकर पीएचसी लाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही बीडीओ ओमप्रकाश, आरओ हेमंत अंकुड़, बीपीआरओ अभिषेक कुमार, थानाध्यक्ष गौरव प्रसाद, विधायक प्रतिनिधि रवीश सिंह आदि मौके पर पहुंचे। बोचहा के मृतक के परिजन को विधायक राजेश कुमार सिंह ने आर्थिक सहायता भी की। 


मोहिउद्दीननगर प्रखंड के सुलतानपुर पश्चिम गांव के दो चचेरों भाइयों की एक साथ डूबकर मौत होने की घटना से परिवार के लोगों के साथ ही पूरा गांव सदमे में डूब गया। इससे पहले दोनों के डूबने का जैसे ही हल्ला हुआ ग्रामीणों की भीड़ गंगा के ढाब की ओर दौड़ने लगी। देखते ही देखते ढाब के किनारे सैंकड़ों लोगों की भीड़ उमड़ गई। ढाब से दोनों को निकालने के बाद ग्रामीण आनन-फानन में पीएचसी ले गए जहां चिकित्सकों ने जैसे ही बताया कि उनकी मौत हो चुकी है लोगों के आंख से आंसू गिरने लगे। 


इधर,  पीएचसी पहुंचे परिजनों के चीत्कार से पूरा वातावरण गूंजने लगा।बेटों की मौत की खबर सुनते ही दोनों भाइयो की वहां स्थिति नाजुक हो गई। जहां मौजूद गांव के अन्य लोगों ने समझाने बुझाने और दिलासा देने के बाद घर के लिए रवाना किया। राजकुमार सिंह को तीन बेटी और एक पुत्र मंगल कुमार था जबकि रंजीत सिंह के दो पुत्री और एक मात्र आर्यन कुमार बेटा था।