बिहार: एग्जाम सेंटर में घुसने से रोकना मजिस्ट्रेट को पड़ गया भारी, लड़कों ने कर दिया बुरा हाल

बिहार: एग्जाम सेंटर में घुसने से रोकना मजिस्ट्रेट को पड़ गया भारी, लड़कों ने कर दिया बुरा हाल

BANKA: बांका में छात्रों को परीक्षा केंद्र में घुसने से रोकना एक मजिस्ट्रेट को महंगा पड़ गया। परीक्षा केंद्र पर तैनात छात्रों ने स्टेटिक मजिस्ट्रेट पर जानलेवा हमला बोल दिया। बताया जा रहा है कि मजिस्ट्रेट ने छात्रों को एग्जाम सेंटर के अंदर जाने से रोका, इस पर गुस्साए छात्रों की एक ग्रुप ने उसे लाठी-डंडे से इतनी बुरी तरह पीटा कि मजिस्ट्रेट का पूरा चेहरा सूज गया है। यहां तक की उनकी आंखें भी नहीं खुल रही हैं। मजिस्ट्रेट को बेहतर इलाज के लिए भागलपुर के मायागंज अस्पताल रेफर किया गया है। 


दरअसल, अमरपुर के प्रखंड कल्याण पदाधिकारी पंकज कुमार जायसवाल की ड्यूटी बाराहाट प्रखंड के हरिहर चौधरी इंटर परीक्षा केंद्र पर बतौर स्टेटिक मजिस्ट्रेट के रुप में लगी थी। सोमवार को दूसरी पाली का परीक्षा खत्म होने के बाद 15-20 छात्रों ने उन्हें बेरहमी से पीटा और फिर फरार हो गए। इस घटना की सूचना मजिस्ट्रेट ने अधिकारियों को दी। जिसके बाद घायल मजिस्ट्रेट को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया। मजिस्ट्रेट की हालत गंभीर होने के कारण उसे बेहतर इलाज के लिए भागलपुर के मायागंज के अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। 


घायल पंकज जयसवाल ने बताया कि हरिहर चौधरी इंटर परीक्षा केंद्र पर उनकी ड्यूटी थी। जहां दूसरी पाली की परीक्षा समाप्त होने के बाद जब परीक्षा केंद्र से अधिकारी और पुलिस कर्मी चले गए थे। इसी दौरान स्कूल के एक कर्मचारी ने फोन कर बताया कि परीक्षा केंद्र के बाहर कुछ लड़के लाठी- डंडों के साथ खड़े हैं। जब वे बाहर देखने के लिए गए तो हाई स्कूल जयपुर कटोरिया के छात्र राजुल अंसारी अपने 15 दोस्तों के साथ खड़ा था। मजिस्ट्रेट ने जब उनसे वहां से जाने को कहा तो सभी ने हमला बोल दिया। अधिकारी की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की बात कही है।