बिहार दिवस का कार्यक्रम रद्द, कोरोना को लेकर नीतीश सरकार का बड़ा फैसला

बिहार दिवस का कार्यक्रम रद्द, कोरोना को लेकर नीतीश सरकार का बड़ा फैसला

PATNA : कोरोना वायरस के कार को देखते हुए बिहार दिवस के कार्यक्रम को भी रद्द कर दिया गया है। नीतीश सरकार ने 23 से 24 मार्च तक आयोजित होने वाले बिहार दिवस के कार्यक्रम को रद्द कर दिया है। पटना के गांधी मैदान सहित सभी जिलों में बिहार दिवस के मौके पर बड़ा आयोजन होना था लेकिन कोरोना वायरस के फैलने की आशंका को देखते हुए इसे रद्द कर दिया गया है।



बिहार में कोरोनावायरस पर सतर्कता बरतते हुए सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने राज्य के सभी स्कूल कॉलेज और शिक्षण संस्थानों को 31 मार्च तक बंद कर दिया है। बिहार में किसी भी तरह के बड़े आयोजनों पर भी रोक लगा दी गई है। किसी भी तरह के कल्चरल प्रोग्राम और स्पोर्ट्स इवेंट पर भी पूरी तरह से 31 मार्च तक रोक लगाई गई है। सरकार ने सभी सरकारी विभागों के साथ-साथ राजधानी पटना के चिड़ियाघर को भी 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला किया है।


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई हाई लेवल मीटिंग के बाद राज्य के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने सरकार के तरफ से कोरोना वायरस को लेकर उठाए गए कदमों की विस्तार से जानकारी दी है। मुख्य सचिव दीपक कुमार ने कहा है कि सभी आंगनबाड़ी केंद्रों को भी सरकार ने बंद रखने का फैसला किया है। नीतीश सरकार इस विकल्प पर भी विचार कर रही है कि कार्यालयों में सरकारी कर्मियों को रोटेशन के तौर पर बुलाया जाये। सरकार का मकसद है कि सरकारी कार्यालयों में भी एक साथ बहुत ज्यादा कर्मी ना रहें।