बिहार: डाक विभाग ने कर दी इतनी बड़ी गलती, युवक का एक साल हुआ बर्बाद, जाने पूरा माजरा

बिहार: डाक विभाग ने कर दी इतनी बड़ी गलती, युवक का एक साल हुआ बर्बाद, जाने पूरा माजरा

BEGUSARAI: बिहार के बेगूसराय से डाक विभाग के कर्मियों की भारी लापरवाही का मामला सामने आया है. यहां डाक कर्मियों की लापरवाही से न सिर्फ एक युवक का साल बर्बाद हो गया बल्कि नौकरी की संभावना भी खत्म हो गई. इस मामले में अभ्यर्थी ने डाक कर्मियों की शिकायत विभाग के वरीय अधिकारियों के अलावा बेगूसराय के जिलाधिकारी से भी की है. डीएम ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए विभाग से स्पष्टीकरण मांगा है.


मिली जानकारी के अनुसार अभ्यर्थी मिथन कुमार पोद्दार जिले के बरौनी थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 16 मिर्जापुर चांद के रहने वाले हैं. मिथुन का आरोप है कि डाक विभाग की लापरवाही की वजह से उनका एक साल बर्बाद हो गया है. इस मामले में उन्होंने डाक विभाग के वरीय अधिकारियों के के साथ बेगूसराय के जिलाधिकारी के समक्ष शिकायत दर्ज कराई है.


वही इस मामले में मिथुन कुमार ने बताया कि 19 मार्च 2023 को उन्हें यूको बैंक द्वारा आयोजित सहायक की परीक्षा में शामिल होना था. जिसके लिए विभाग ने एक मार्च को ही एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया था. लेकिन डाक विभाग के कर्मियों की लापरवाही की वजह से उन्हें परीक्षा का एडमिट कार्ड 5 अप्रैल को मिला. इस वजह मिथुन का पूरा साल और मेहनत बेकार हो गया. 


इस मामले में जब जांच कि गई तो पता चला कि ट्रैक कंसाइनमेंट में एडमिट कार्ड के पोस्ट ऑफिस पहुंचे की तारीख दो मार्च ही दिखाया जा रहा है. इसके बाद भी इस महत्वपूर्ण पत्र की डिलीवरी पांच अप्रैल को की गई. मिथुन ने जब इसकी शिकायत डाक कर्मियों से की तो उन्होंने उलटे FIR दर्ज कराने की धमकी दी. उसके बाद पीड़ित युवक ने जगह-जगह न्याय की गुहार लगाई है.