बिहार: छापेमारी करने गई उत्पाद विभाग की टीम पर हमला, दारोगा समेत कई जवान घायल

बिहार: छापेमारी करने गई उत्पाद विभाग की टीम पर हमला, दारोगा समेत कई जवान घायल

JAMUI: जमुई में गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करने पहुंची उत्पाद विभाग की टीम पर शराब माफिया और उसके समर्थकों ने हमला बोल दिया। इस दौरान ग्रामीणों ने उत्पाद विभाग की टीम पर पथराव कर दिया, जिसमें दारोगा समेत 8 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए। शराब कारोबारियों से जान बचाकर उत्पाद विभाग के जवान किसी तरह से अस्पताल पहुंचे, जहां सबी का इलाज जारी है। घटना लछुआड़ थाना क्षेत्र के पतंबर गांव की है।


बताया जा रहा है कि उत्पाद विभाग की टीम गुरुवार की देर रात को शराब मामले के एक वारंटी को गिरफ्तार करने के लिए पतंबर गांव पहुंची थी। टीम के पहुंचते ही शराब माफिया के कहने पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया और पत्थबाजी शुरू कर दी। इस हमले में एक दारोगा समेत आठ जवान घायल हो गए। इस घटना के बाद उत्पाद विभाग की टीम बिना वारंटी को गिरफ्तार किए ही वापस लौट गई।


पथराव की इस घटना में दो महिला जवान भी घायल हो गई हैं। सभी घायलों को सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। घायलों में सैफ जवान शत्रुधन झा, ओंकार नाथ, निरीक्षक निभाश तांती, विकास कुमार, कृति भारती, रीना कुमारी, मुरारी कुमार मंडल, संगम कुमार विधार्थी शामिल हैं। बता दें कि यह कोई पहली घटना नहीं है जब छापेमारी करने गई पुलिस या उत्पाद विभाग की टीम पर हमला हुआ है, इससे पहले भी ऐसी कई घटनाएं हो चुकी हैं।