विधानसभा उपचुनाव के लिए सज गया मैदान, जानिए किस सीट पर कितने उम्मीदवार

विधानसभा उपचुनाव के लिए सज गया मैदान, जानिए किस सीट पर कितने उम्मीदवार

PATNA : बिहार में विधानसभा की 2 सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं. 30 अक्टूबर को वोटिंग होनी है. इसको लेकर कल यानी शुक्रवार को नामांकन की आखिरी तारीख थी. कल के बाद नामांकन का दौर थम गया. आखिरी दिन कुल 23 अभ्यर्थियों ने पर्चा भरा. 


मिली जानकारी के अनुसार, कल कुशेश्वरस्थान सीट पर 11 और मुंगेर जिले के तारापुर सीट से 12 उम्मीदवारों ने नामांकन किया. दोनों सीटों पर अब 11 अक्टूबर तक पर्चों की जांच होगी. वहीं, नाम वापसी की अंतिम तिथि 16 अक्टूबर है. काउंटिंग दो नवंबर को होगी. 


इस बार उपचुनाव में ख़ास बात यह है कि कुशेश्वरस्थान और तारापुर यानी दोनों सीटों पर केवल एक-एक महिला अभ्यर्थी ने पर्चा भरा है. टिकट बंटावारे में आधी आबादी का संतुलन का ख्याल लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) को छोड़कर किसी भी पार्टी ने नहीं रखा. 


कुशेश्वरस्थान सीट पर जेडीयू से अमन भूषण हजारी, राजद से गणेश भारती, कांग्रेस से अतिरेक कुमार, समता पार्टी से सच्चिदानंद पासवान, लोकजन शक्ति पार्टी (रामविलास) से अंजू देवी के अलावा 6 निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में योगी चौपाल, मुकेश चौपाल, विजय कुमार राम, राजा राम पासवान, राम बहादुर आजाद और जीवट कुमार हजारी ने कुशेश्वरस्थान सीट पर नामांकन किया है. 


तारापुर सीट पर जदयू से राजीव कुमार सिंह, राजद से अरुण कुमार साह, कांग्रेस से राजेश कुमार मिश्र, राष्ट्रीय जन संभावना पार्टी से उपेंद्र सहनी, दि प्लूरल्स पार्टी से वशिष्ठ नारायण, लोकजन शक्ति पार्टी (रामविलास) से कुमार चंदन और बिहार जस्टिस पार्टी से मो. जसीम के अलावा पांच निर्दलीय ने नामांकन किया है. इसमें अंशु कुमारी, शिव गांधी, संजय कुमार, दीपक कुमार और धर्मेंन्द्र कुमार ने पर्चा भरा है.