बिहार बोर्ड ने दी बड़ी खुशखबरी ! मैट्रिक और इंटर परीक्षा में छुट गए स्टूडेंट को मिलेगा बड़ा मौका, जानिए क्या है पूरा मामला

बिहार बोर्ड ने दी बड़ी खुशखबरी ! मैट्रिक और इंटर परीक्षा में छुट गए स्टूडेंट को मिलेगा बड़ा मौका, जानिए क्या है पूरा मामला

PATNA : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति में मैट्रिक इंटर वार्षिक परीक्षा 2024 में शामिल होने से वंचित रह गए छात्रों को लेकर बड़ी खुशखबरी दी है। बिहार बोर्ड में अधिसूचना जारी की है कि वार्षिक परीक्षा 2024 में शामिल होने से वंचित रह गए छात्र-छात्राओं के लिए विशेष परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी। इन सभी छात्र-छात्राओं के लिए विशेष परीक्षा अप्रैल माह में आयोजित की जाएगी।


बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने कहा है कि मैट्रिक इंटर वार्षिक परीक्षा 2024 में शामिल होने से वंचित वैसे पंजीकृत छात्र जो स्कूल और कॉलेज द्वारा आयोजित सेंटर परीक्षा में उतरें है लेकिन शिक्षण संस्थान के प्रधान की लापरवाही के कारण उनका ऑनलाइन आवेदन पत्र नहीं भरा जा सका जिसके कारण परीक्षा में शामिल होने से वंचित रह गए हैं वैसे छात्रों को छात्र हित में अपवाद स्वरूप विशेष अवसर दिया जाएगा।


वही, समिति के परीक्षा नियंत्रक के अनुसार विशेष परीक्षा का आयोजन अप्रैल 2024 तक तथा उनका रिजल्ट में में अथवा डेढ़ से देर जून तक जारी कर दिया जाएगा ताकि ऐसे स्टूडेंट आगे की पढ़ाई ग्रहण करने के लिए इस समय अपना एडमिशन ले सकें।


उधर, बड़ा दिन और नए साल की छुट्टी के बाद शहर के अधिकांश प्राइवेट स्कूल आज से खुल जाएंगे शहर की अधिकतर स्कूलों में सुबह 8:30 बजे से दोपहर 2:00 बजे तक की क्लास की जाएगी। स्कूल खोलने के साथ ही क्लास 12th की स्टूडेंट के लिए प्रैक्टिकल एग्जाम भी आयोजित करवाया जाएगा। जबकि सेंट्रल स्कूल में 10 जनवरी से प्रैक्टिकल परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी।