बिहार बीजेपी कार्यसमिति की बैठक आज: पटना में होगा महाजुटान, लोकसभा चुनाव की समीक्षा के साथ तय होगी 2025 की रणनीति

बिहार बीजेपी कार्यसमिति की बैठक आज: पटना में होगा महाजुटान, लोकसभा चुनाव की समीक्षा के साथ तय होगी 2025 की रणनीति

PATNA: पटना में बिहार बीजेपी की विस्तृत कार्यसमिति की बैठक बुलाई गई है। लोकसभा चुनाव के बाद बिहार बीजेपी की यह पहली कार्यसमिति की बैठक है। इस बैठक में बिहार प्रभारी विनोद तावड़े के अलावा राज्यभर के चार हजार से अधिक कार्यकर्ता और पार्टी के नेता शामिल होंगे। कार्यसमिति की इस बैठक में लोकसभा चुनाव की समीक्षा के साथ साथ आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भी रणनीति तय हो सकती है।


पटना के श्रीकृष्ण मेमोरियल हॉल में कार्यसमिति की बैठक बुलाई गई है। बैठक की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी करेंगे। उनके अलावा इस बैठक में पार्टी के सभी सांसद, पूर्व सांसद, विधायक, पूर्व विधायक, एमएलसी, राज्यस्तरीय नेता, सरकार में मंत्री, जिलाध्यक्ष और मंडल अध्यक्ष के अलावा पूरे प्रदेश से चार हजार से अधिक पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल होंगे। बैठक की अध्यक्षता रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को करना था लेकिन उनका दौरा रद्द हो गया है।


लोकसभा चुनाव में बिहार में बीजेपी की जिन पांच सीटों पर हार का सामना करना पड़ा है बैठक में इसकी समीक्षा की जाएगी। इसके साथ ही साथ बिहार के चार सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन के और बाकी दो सीटों पर सहयोगी दलों के उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने पर मंथन होगा। लोकसभा चुनाव के बाद बिहार की चार विधानसभा सीटों तरारी, रामगढ, बेलागंज और इमामगंज खाली हुई हैं, जिनपर उपचुनाव होना है।


इसके साथ ही साल 2025 में होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी रणनीति तय करेगी। कार्यसमिचि की बैठक में संगठन को मजबूत करने और आगामी चुनावों में कैसे बेहतर परफॉर्म किया जाए इसको लेकर गंभीर मंथन होगा। बैठक की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। बैठक में आने वाले पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं को किसी तरह की कोई परेशानी न हो, इसका पूरा ख्याल रखा जाएगा।