बिहार: बाल-बाल बची सप्तक्रांति एक्सप्रेस, ड्राइवर की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

बिहार: बाल-बाल बची सप्तक्रांति एक्सप्रेस, ड्राइवर की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

MOTIHARI: इस वक्त की बड़ी खबर पूर्वी चंपारण से आ रही है, जहां दिल्ली से मुजफ्फरपुर जा रही सप्तक्रांति एक्सप्रेस हादसे का शिकार होते होते बच गई। घटना मोतिहारी के चकिया की है। शुक्रवार को चकिया में रेलवे के मजदूर ट्रैक पर काम कर रहे थे। इसी दौरान तेज गति से आ रही सप्तक्रांति एक्सप्रेस को देख मजदूरों ने पोल को ट्रैक पर ही छोड़ दिया और वहां से भाग गए। पटरी के बीचो बीच पोल को देख सप्तक्रांति एक्सप्रेस के ड्राइवर को होश उड़ गए लेकिन ड्राइवर ने समझदारी दिखाते हुए इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया, जिससे एक बड़ा हादसा होते हाते टल गया और सभी ने राहत की सांस ली।


पूर्व मध्य रेल के समस्तीपुर डिवीजन के तहत मुजफ्फरपुर-गोरखपुर मुख्य मार्ग पर कुंवरपुर चिंतामनपुर रेलवे हॉल्ट के पास यह घटना हुई है। बताया जा रहा है कि यहां रेल पटरियों की मरम्मति का कार्य चल रहा था। रेलवे ट्रैक पर दर्जनों मजदूर काम कर रहे थे इसी दौरान दिल्ली के आनंद विहार से मुजफ्फरपुर जा रही सप्तक्रांति एक्सप्रेस को आते देख मजदूरों में अफरा-तफरी मच गई। पोल के भारी होने के कारण मजदूर उसे पटरी के बीचो बीच छोड़कर जान बचाने के लिए भाग खड़े हुए। अचानक पटरी पर पोल देखकर ट्रेन के ड्राइवर ने तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगाया और ट्रेन रूक गई।


हालांकि इस दौरान किसी यात्री को कोई चोट नहीं लगी। रेल पथ निरीक्षक की लापरवाही से डिरेल्ड होने से बची सप्तक्रांति ट्रेन का इंजन ट्रैक में फंस गया। जिससे इस रुट पर रेल गाड़ियों की आवाजाही बाधित हो गई। काफी मशक्कत के बाद ट्रैक में फंसे ट्रेन के इंजन को निकाल कर ट्रेन को रवाना किया गया। इस बीच ड्राइवर द्वारा इमरजेंसी ब्रेक लगाने के बाद ट्रेन में आग लगने की अफवाह भी फैल गई और लोग बॉगी से कुदने लगे हालांकि बाद में घटना की जानकारी मिलने के बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली।