बिहार: 36 घंटे बाद मिला लापता मासूम का शव, लोगों का फूटा आक्रोश, सड़क जाम

बिहार: 36 घंटे बाद मिला लापता मासूम का शव, लोगों का फूटा आक्रोश, सड़क जाम

MUZAFFARPUR: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के सदर थाना क्षेत्र के दिघरा रामपुर शाह से गुरुवार की देर शाम घर से रहस्यमय तरीके से गायब 7 वर्षीय मासूम राहुल का शनिवार को सुबह सुबह घर के पास डेड बॉडी मिला है। डेड बॉडी मिलने के बाद परिजनों और स्थानीय लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और आगजनी कर सड़क जाम किया। सूचना के बाद मौके पर कई थाना की पुलिस के साथ पहुंचे नगर डीएसपी स्थानीय लोगों को समझाने बुझाने का प्रयास कर रही है।


घर से गायब हुआ था मासूम परिजनों ने की थी लिखित शिकायत

आपको बताते चलें कि सदर थाना क्षेत्र के देहरा रामपुर शहर से गायब मासूम राहुल के परिजनों ने खोजबीन करने के बाद इसके लिखित शिकायत गुरुवार को स्थानीय थाना में दी थी। जिसके बाद पुलिस ने शुक्रवार को एसडीआरएफ की सहयोग से घर के पास बन रहे बियाड़ा द्वारा नाला में भी खोजबीन करवाई थी लेकिन कामयाबी हाथ नहीं लगी थी। परिजनों द्वारा अनहोनी की आशंका जताई गई थी। 


महज 36 घण्टे में ही मिला नाला में मासूम का डेड बॉडी

आपको बताते चलें कि मासूम राहुल अपने चाचा के साथ कुछ खा रहा था। उसी दौरान अचानक उठकर घर से बाहर निकला और सबके आंखों से ओझल हो गया। परिजनों द्वारा आसपास के साथ-साथ अपने रिश्तेदारों के भी घर खोजबीन की गई। लगातार गुरुवार की शाम से परिजन खाक छान रहे थे। पुलिस की कार्रवाई भी चल रही थी लेकिन अनहोनी को कोई टाल ना सका। वही शनिवार को सुबह सुबह डेड बॉडी घर के पास ही बरामद हो गया। फिलहाल परिजन और स्थानीय लोग दिघरा मिठनपुरा मुख्य मार्ग को टायर जलाकर जाम कर प्रदर्शन कर रहे हैं। स्थानीय लोगों ने कई गंभीर आरोप भी लगाए हैं कि अगर प्रशासन की टीम पूरी तत्परता से एक्टिव रहती तो शायद राहुल को सकुशल बरामद किया जा सकता था, लेकिन इस कांड के पीछे क्या कुछ राज है। इसका अब तक पता नहीं चल सका है। प्रशासन के द्वारा एसडीआरएफ की टीम से उक्त नाला में भी खोजबीन की गई थी लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा था। अचानक उसी नाले में डेड बॉडी बरामद हो गया। 



रहस्यमयी कांड का उद्भेदन बनी पुलिस की चुनौती

आपको बताते चलें कि रहस्यमय तरीके से गायब राहुल का डेड बॉडी बरामद होने के बाद कई सवाल उठने लगे हैं। पुलिस के लिए अब यह चुनौती बन गई है कि इस रहस्यमई कांड से पर्दा कैसे उठेगी राहुल का अपहरण हुआ था या फिर कुछ और लेकिन अब तक के तथ्यों के अनुसार अपहरण की आशंका से भी इनकार नहीं किया जा सकता है। डेड बॉडी मिलने के बाद परिजनों और स्थानीय लोगों को सही जांच पड़ताल का भरोसा दिलाना भी पुलिस के लिए फिलहाल चुनौती है। जिस तरह से लोगों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन शुरू किया है। 


डीएसपी ने कही जाँच पड़ताल के बाद होगा मामला साफ

पूरे मामले पर पूछे जाने पर नगर डीएसपी राघव दयाल ने कहा कि गुरुवार की शाम सदर थाना में परिजनों ने राहुल के गायब होने की लिखित शिकायत की थी। जिसके बाद पुलिस की टीम लगातार काम कर रही थी। शुक्रवार को एसडीआरएफ की टीम की मदद से भी नाला में खोजबीन की गई थी, लेकिन कुछ मिला नहीं था। अचानक शनिवार को डेड बॉडी मिला है जिसके बाद परिजन और स्थानीय लोग आक्रोशित है। सड़क जाम किए हैं सभी को समझाया बुझाया जा रहा है जांच उपरांत मामला क्लियर होगा।