बिहार पुलिस की सफलता से जुड़ी खबरें...मधेपुरा-जमुई-नालंदा और वैशाली में पुलिस की कार्रवाई

बिहार पुलिस की सफलता से जुड़ी खबरें...मधेपुरा-जमुई-नालंदा और वैशाली में पुलिस की कार्रवाई

MADHEPURA/JAMUI/NALANDA/VAISHALI: बिहार पुलिस की सफलता से जुड़ी खबर मधेपुरा, जमुई, नालंदा और वैशाली से आ रही है। जहां पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। मधेपुरा पुलिस ने टाटा 407 पर लदे 1190.880 लीटर शराब बरामद किया है वही इस दौरान दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है। वही मधेपुरा में ही बड़ी दुर्गा मंदिर एवं मोबाईल शॉप में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले अंतरजिला गिरोह के तीन शातिर चोर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जबकि जमुई जिले के झाझा में वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस से बाइक सवार युवक उलझ गया जिसे गिरफ्तार किया गया है। वही नालंदा के नूरसराय में चालक को अगवा कर लूटी गई पिकअप वैन को बरामद किया गया है वही एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने अगवा चालक को भी मुक्त करा लिया है। वैशाली जिले के लालगंज थाना क्षेत्र स्थित एक्सिस बैंक लूट मामले में वैशाली पुलिस को सफलता हाथ लगी है।


VAISHALI: वैशाली जिले के लालगंज थाना क्षेत्र स्थित एक्सिस बैंक लूट मामले में वैशाली पुलिस को सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। बैंक से लूटे गए कुछ रुपए भी बरामद किया गया है। कितने रुपये बरामद हुआ इस संबंध में वैशाली पुलिस कुछ ही बताने से बचती दिखी। बता दें कि लालगंज तिनपुलवा स्थित एक्सिस बैंक से बीते 01 अगस्त की सुबह 10:56 में एक्सिस बैंक के खुलते ही करीब पांच की संख्या में अपराधी बैंक में घुस गये और गन पॉइंट पर 98.19 लाख़ रुपए लूट लिया। लूट का सीसीटीवी फुटेज सामने आया था। सदर एसडीपीओ ओम प्रकाश के नेतृत्व में SIT टीम का गठन किया गया था। 


पुलिस ने लूट की रकम और अपराधियों की पहचान करने के लिए कई ठिकानों पर छापेमारी की थी लेकिन वैशाली पुलिस को सफलता नहीं मिली। इसके बाद पुलिस ने दूसरे जिला और दूसरे राज्य में छिपकर बैठे अपराधियों के सरगना तक पुलिस पहुंची। उसके बाद पुलिस ने अलग-अलग ठिकानों से छापेमारी कर पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने लूट की रकम भी बरामद किया है। लेकिन कितनी रकम बरामद हुई है यह बताने से पुलिस ने इनकार कर दिया। गिरफ्तार अपराधी पूर्वी चंपारण और मुजफ्फरपुर जिले के रहने वाले हैं। इनकी पहचान (1) हेफाजत आलम उर्फ इरफान उर्फ पद्दू, (2) दीना प्रसाद, (3) रंजन कुमार (4) शशि कुमार सिंह और (5) विरू कुमार के रूप में हुई है। 


MADHEPURA: मधेपुरा पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए अंतर्जिला चोर गिरोह के तीन शातिर चोरों को चोरी की स्कॉर्पियो, 2 देशी पिस्टल, 2 कारतूस, पांच मोबाईल, प्रतिबंधित नशीली दवाओं एवं नगद 26,500 रूपया के साथ गिरफ्तार किया है। इस बाबत जानकारी देते हुए मधेपुरा सदर एसडीपीओ अजय नारायण यादव ने बताया कि बीते 21 अगस्त के रात्री में मधेपुरा शहर स्थित बड़ी दुर्गा मंदिर के दान पेटी से एवं उसी रात्री बगल के एक मोबाईल दुकान से रूपया की अज्ञात चोरों के द्वारा चोरी कर लेने की घटना प्रकाश में आयी थी। इस संदर्भ में कांड दर्ज करते हुए मंदिर तथा मोबाईल दुकान में हुई चोरी की घटना को गंभीरता को लेकर पुलिस अधीक्षक, मधेपुरा के द्वारा चोरी की गई रूपया की बरामदगी तथा अज्ञात चोरों की गिरफ्तारी हेतु सदर थानाध्यक्ष पुअनि अखिलेश कुमार, पुअनि मो. नेसार आलम, पुअनि सत्य प्रकाश, पुअनि दीपमाला कुमारी एवं कमाण्डों बल के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। 


गठित टीम को गुप्त सूचना प्राप्त हुई कि मंदिर में चोरी करने वाले चोरों का गिरोह भान टेकठी स्थित राजू मुखिया के घर पर चोरी की गई रूपया का बटवारा करने हेतु इकट्ठा होने वाला है। प्राप्त गुप्त सूचना पर गठित टीम के द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए भान टेकटी स्थित राजू मुखिया के घर के पास से उजले रंग का स्कॉरपियों पर सवार राजू मुखिया, अर्रहा,सौरबाजर के शशि भूषण कुमार एवं मधेपुरा के गुलजारबाग, वार्ड 20 के प्रेम कुमार को 2 लोडेड देशी पिस्तौल, 2 गोली, प्रतिबंधित नशीली दवाओं एवं नगद 26,500 रूपया के साथ गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार तीनों व्यक्ति से पूछताछ करने पर मधेपुरा शहर स्थित बड़ी दुर्गा मंदिर एवं मोबाईल दुकान में चोरी करने की बात स्वीकार किया एवं चोरी किये हुए रूपये कोरेक्स एवं अन्य नशली पदार्थों के कारोबार में लगा देने की बात बताई है। एसडीपीओ ने बताया कि इनका एक संगठित अंतर्जिला गिरोह है और गिरोह के अन्य सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है।


MADHEPURA: मधेपुरा पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है जहाँ मुरलीगंज थानान्तर्गत शराब माफियाओं के सिंडिकेट के द्वारा टाटा 407 पर भाड़ी मात्रा में मंगवाये गये शराब की खेप को बरामद कर दो तस्करों को धर दबोचा गया है। इस बाबत जानकारी देते हुए सदर एसडीपीओ अजय नारायण यादव ने बताया कि वरीय अधिकारी को प्राप्त गुप्त सूचना के आधार पर एक टीम बनाकर त्वरित गति से कार्रवाई करते हुए मुरलीगंज बिहारीगंज मार्ग पर रेलवे ढाला के समीप घेराबंदी कर सर्च अभियान एवं वाहन चेकिंग चलाया गया। इसी क्रम में बिहारीगंज की ओर से आ रही एक टाटा 407 को रोक कर तलाशी लेने के दौरान दो लोगों को गिरफ्त में लेते हुए वाहन पर विदेशी शराब IMPERIAL BLUE BLENDED GRAIN WHISKY का कार्टून पाया गया जिसके गिनती करने पर कुल 133 कार्टून, जिसमें 375 एम. एल का कुल 104 कार्टून, 750 एम.एल का कुल 12 कार्टून एवं 180 एम.एल का कुल 17 कार्टून पाया गया। सभी मिलाकर कुल 133 कार्टून में 1190.880 ली. शराब बरामद हुआ। 


इसके बाद टाटा 407 का तलाशी लिया गया तो उसमें एक जी.पी.एस. सेट, कैश पांच हजार रूपया तथा अभिरक्षा में लिये गये दोनों व्यक्ति मुरलीगंज के तमोट परसा, वार्ड 1 निवासी रवि कुमार उर्फ राहुल कुमार और करण कुमार के पास से बीवो कंपनी का स्मार्ट फोन पाया गया है। एसडीपीओ ने बताया कि बरामद शराब का वर्तमान परिप्रेक्ष्य में बाजार मूल्य लगभग 30 लाख रूपया बताया जाता है, यह मधेपुरा पुलिस की बड़ी उपलब्धि है। इस सिंडिकेट में शामिल शराब माफियाओं की पहचान कर ली गई हैं। गिरफ्तार अपराधकर्मी के द्वारा भी शराब माफिया का नाम बताया गया हैं। इस बरामदगी के संबंध में Backward Linkage तथा Forward Linkage के संबंध में जांच की जा रही हैं। शेष अभियुक्तों के गिरफ्तारी हेतू पुलिस के द्वारा लगातार छापामारी की जा रही है।


JAMUI: जमुई जिले के झाझा थाना क्षेत्र के  सोहजाना चौक पर बुधवार को सघन वाहन चेकिंग अभियान के दौरान एक युवक जो बिना हेलमेट के पकड़ा गया।उसने पुलिस को ही कानून का पाठ पढ़ाना शुरू कर दिया।युवक की पहचान बलियाडीह निवासी समीन अंसारी के पुत्र आफिक समीन के रूप में हुई है।युवक ने चालान न कटाते हुए पुलिस से कहा कि मैंने तो बस हेलमेट ही नही लगाया है और क्या।बावजूद इसके जब झाझा पुलिस ने युवक को समझाया कि आपको चालान देना होगा आपने नियम का उलंघन किया है।


युवक पुलिस से ही तू तू मैं मैं पर उतर आया।और मौजूद पुलिस पदाधिकारी को काला कानून कहा और अभद्रता करनी शुरू कर दी।इतना ही नहीं स्थानीय लोगों और मिली जानकारी के मुताबिक युवक अपनी बाइक की डिक्की स्वन्य तोड़कर पुलिस पर आरोप लगाकर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने लगा।जिसको लेकर स्थानीय लोगों ने उसे समझाया भी परंतु युवक ने वहां मौजूद पुलिस बल को भी गालियां दी और हाथापाई पर उतर आया।


जिसके बाद पुलिस पदाधिकारी ने इस बात की सूचना थानाध्यक्ष राजेश शरण को दी।वहीं इस मामले के बाद आरोपित युवान को हिरासत में ले लिया गया।थानाध्यक्ष ने बताया कि इस संदर्भ में प्राथमिकी दर्ज कर युवक को हिरासत में ले लिया गया है।और पुलिस आगे की कार्यवाही कर रही है।दरअसल सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक ये पूरा प्रकरण एक सोची समझी साजिश थी जहां युवक को कुछ लोगों के द्वारा वहां बुलाकर पुलिस को बदनाम करने का षडयंत्र रचा गया था।जिसपर पुलिस ने पानी फेर दिया।


NALANDA: नूरसराय में अगवा हुआ हरेंद्र कुमार को सोहसराय  थाना पुलिस ने आरोपी सिकंदर यादव के साथ 17 नंबर से बरामद कर लिया है और एक आरोपी को भी हिरफ्तार करते हुए चंडी थाना इलाके से रिफाइन लोड पिकअप भान को बरामद किया ।सदर डीएसपी शिवली नोमानी ने बताया की अपहृत हरेंद्र कुमार ने पुलिस को बताया कि  दरियापुर कुरथौल परसा बाजार पटना से 200 तीन रिफाइन तेल अपने पिकअप भान में लोडकर सिलाव जा रहा था ,इसी बीच जब नूरसराय थाना से आगे बढ़ा तो बजरंगबली मंदिर के पास एक उजले रंग का कार आया और ओवरटेक करके 6 अपराधी उतरा और मारपीट करते हुए हाथ पैर और मुह बांधकर अपने कार में बैठा लिया और इसका पिकअप बन लेकर फरार हो गया । ।पुलिस ने पकड़ा गया  सिकंदर यादव के निशानदेही लूट गए पिकअप भान को चंडी थाना क्षेत्र के तुलसी चक्र गांव के पास से बरामद कर लिया है और इसके निशानदेही पर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही हैं  ।