विधानसभा में हंगामा: BJP ने कहा-तेजस्वी यादव ईडी और सीबीआई पर सफाई दें, अध्यक्ष बोले-आपके कहने से हम सफाई दिलवायें, जाइये

विधानसभा में हंगामा: BJP ने कहा-तेजस्वी यादव ईडी और सीबीआई पर सफाई दें,  अध्यक्ष बोले-आपके कहने से हम सफाई दिलवायें, जाइये

PATNA: बिहार विधानसभा में आज पथ निर्माण विभाग के बजट पर चर्चा के दौरान हंगामा हो गया. पथ निर्माण विभाग के बजट पर चर्चा के आखिर में विभागीय मंत्री और उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव का भाषण होना था. तेजस्वी बोलने के लिए खडे हुए तो बीजेपी ने उनसे सफाई देने की मांग कर दी. इसके बाद विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ. बीजेपी के विधायक सदन से वाकआउट कर गये।


दरअसल किसी विभाग के बजट पर चर्चा के दौरान आखिर में संबंधित मंत्री का वक्तव्य होता है. विधानसभा में सोमवार को पथ निर्माण विभाग के बजट पर चर्चा हो रही थी. आखिर में तेजस्वी यादव बोलने के लिए खडे हुए. इसी बीच नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा बोलने के उठ खडे हुए. उन्होंने कहा-अध्यक्ष महोदय, माननीय उपमुख्यमंत्री जी का हमलोग सुने, उससे पहले माननीय उप मुख्यमंत्री जी.. पूरे बिहार का मामला देश भर में चल रहा है, ईडी और सीबीआई का . उसमें आरोपित हैं तो बता दें कि क्या मामला है.


विजय कुमार सिन्हा के इतना बोलते ही पूरे सदन में शोर शराबा शुरू हो गया. बीजेपी विधायकों के जवाब में राजद और दूसरी सत्तारूढ़ पार्टियों के विधायक भी उठ खड़े हुए.  विधानसभा अध्यक्ष ने नेता प्रतिपक्ष को बैठने और पथ निर्माण मंत्री तेजस्वी यादव को बोलने को कहा. विधानसभा अध्यक्ष ने नेता प्रतिपक्ष को कहा- देखिये, इसी कारण से आपको समय नहीं दिया जाता है. 


इस दौरान सदन में हंगामा जारी रहा. उसके बाद विधानसभा अध्यक्ष फार्म में आये. उन्होंने बीजेपी विधायकों से कहना शुरू किया-आपके कहने से हम सफाई दिलवायें, जाइये, जाइये, जाइये... सफाई दिलवाने चले हैं. ये आसन है, आपके दवाब से नहीं चलेगा आसन. सरकार का उत्तर हो रहा है और आप इंटरफेयर कर रहे हैं. कुछ नही, जाइये आप लोगों को तो जाना ही था. इसी दौरान बीजेपी के विधायक सदन से वाकआउट कर गये.