विधानसभा में बजट पर बहस, तेजस्वी ने सुनाई भैंस की कहानी

विधानसभा में बजट पर बहस, तेजस्वी ने सुनाई भैंस की कहानी

PATNA : बिहार सरकार के बजट पर आज विधानसभा में चर्चा हो रही है। चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव बजट पर अपनी बात सदन में रख रहे हैं। इस दौरान तेजस्वी यादव ने बिहार सरकार के बजट को छलावा करार दिया है। तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में सरकार की तरफ से पेश किया गया बजट झुनझुना के अलावा और कुछ भी नहीं है। तेजस्वी यादव ने इसे लेकर विधानसभा में आज एक भैंस की कहानी सुनाई।


तेजस्वी ने कहा कि गांव में एक बार भैंस की चोरी हुई चोर ने भैंस के गले में बंधी घंटी को दूसरी जगह पर लटका दिया और घंटी की आवाज सुनकर गांव वाले जब वहां पहुंचे तब तक के चोर भैंस को लेकर निकल चुका था बिहार में बजट को लेकर सरकार ने जो खेल खेला है वह भी इसी भैंस और घंटी की कहानी जैसी ही है।


लालू राबड़ी शासनकाल के दौरान बिहार सरकार की तरफ से पेश किए जाने वाले बजट और मौजूदा सरकार के बजट का तुलनात्मक विवरण पेश करते हुए कहा कि बिहार का बजट आज उस रफ्तार से आगे नहीं बढ़ रहा जिस रफ्तार से आरजेडी के शासनकाल में बढ़ा। राष्ट्रीय औसत के आंकड़ों को भी तेजस्वी यादव ने सदन में रखा। तस्वीर ने कहा कि तार किशोर प्रसाद वित्त मंत्री हैं उनके बजट से उम्मीदें थी लेकिन उम्मीद टूट चुकी है।