विधान परिषद का टिकट कटने के बाद सच्चिदानंद राय ने चुनाव लड़ने का किया फैसला, बोले.. BJP के कुछ नेताओं ने मेरे खिलाफ साजिश की

विधान परिषद का टिकट कटने के बाद सच्चिदानंद राय ने चुनाव लड़ने का किया फैसला, बोले.. BJP के कुछ नेताओं ने मेरे खिलाफ साजिश की

PATNA : स्थानीय निकाय कोटे से हो रहे बिहार विधान परिषद चुनाव में अपना टिकट कटने के बाद BJP के MLC रह चुके सच्चिदानंद राय में अब निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतरने का मन बना लिया है। 


सच्चिदानंद राय का टिकट सारण निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी ने काट दिया है। पार्टी की तरफ से शुक्रवार को जो लिस्ट जारी की गई उसमें सच्चिदानंद राय का नाम शामिल नहीं था। भारतीय जनता पार्टी ने सारण सीट पर धर्मेंद्र कुमार सिंह को अपना उम्मीदवार बनाया है। सच्चिदानंद राय अब अपना टिकट कटने के बाद निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतरने का मन बना रहे हैं।


बीजेपी नेता ने कहा है कि उनके मतदाता चाहते हैं कि वह अपनी उम्मीदवारी जरूर पेश करें उन्हें मतदाताओं का पूरा समर्थन हासिल है। और यह चुनाव पार्टी लाइन से ज्यादा अपने व्यक्तिगत आधार पर लड़ा जाता है। सच्चिदानंद राय ने कहा कि बीजेपी में कुछ नेता उनके खिलाफ साजिश कर रहे हैं और उसी का खामियाजा है कि टिकट काट दिया गया है। इससे पार्टी खराब नहीं हो जाती बीजेपी आज भी सबसे अच्छी पार्टी है।


सच्चिदानंद राय ने बताया कि यह चुनाव कोई पार्टी विशेष का चुनाव नहीं है यह जनप्रतिनिधियों के वकील का चुनाव है। हमारे जनप्रतिनिधि भाइयों की मांग है कि वे ही चुनाव लड़े। क्यों कि जिस तरीके से पिछले छह वर्षों में मैंने इनके सम्मान और अधिकार की लड़ाई लड़ी है उसे प्राप्त करने का काम किया है उसे कोई पूरा नहीं सकता। 


लोगों का पूरा समर्थन मिल रहा है इसलिए हमने निर्दलीय लड़ने का विचार किया है। सच्चिदानंद राय ने कहा कि दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि बीजेपी पार्टी में कुछ ऐसे लोगों की चल रही है जो ना तो पार्टी की सोच रहे है और ना ही राज्य के बारे में सोच रहे है। बीजेपी में किसी की काबिलियत की वैल्यू नहीं हैं। कुछ लोगों की साजिश का खामियाजा अन्य लोग भुगत रहे हैं। मेरा बेटा भी दवाब बना रहा है कि यदि आप नहीं चुनाव लड़ेंगे तो मैं चुनाव लड़ जाऊंगा। जबकि हमारे जनप्रतिनिधि चाहते है कि मैं ही चुनाव लड़ू और मैनें निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने का मन भी बना लिया है। 


सारण सीट को लेकर बिहार की राजनीतिक गलियारों में हलचल शुरू हो गई है। शनिवार को पटना में सच्चिदानंद राय के छोटे बेटे कुमार सात्यकि ने भी कहा कि हमलोग निर्दलीय ही सही, चुनाव लड़ेंगे। अगर पिताजी नहीं लड़ेंगे, तो मैं चुनावी मैदान में उतरूंगा। सच्चिदानंद राय के बेटे कुमार सात्यकि ने कहा कि हम चुनाव निश्चित तौर पर लड़ेंगे। पूरा जनादेश हमारे साथ हैं। हमारे क्षेत्र के जो लोग हैं उनकी भी मांग है कि चुनाव लड़ा जाए।