भोजपुरी गीतों के जरीये शराब के खिलाफ अभियान, 'दारु पियबा सब कुछ खत्म हो जाई, अंत समय कुछ काम नहीं आई..

भोजपुरी गीतों के जरीये शराब के खिलाफ अभियान, 'दारु पियबा सब कुछ खत्म हो जाई, अंत समय कुछ काम नहीं आई..

PURNEA: 'दारु पियबा सब कुछ खत्म हो जाई, अंत समय कुछ काम नहीं आई... भोजपुरी गीतों के माध्यम से बिहार के पूर्व डीजीपी व कथावाचक गुप्तेश्वर पांडेय शराब नहीं पीने के लिए लोगों को जागरूक कर रहे हैं। उनके इस गाने ने लोगों को झूमने को मजबूर कर दिया। 


कथावाचक गुप्तेश्वर पांडेय राम कथा से लोगों को शराब के खिलाफ एकजुट करते दिखे। बुधवार को कथा के दौरान पूर्णिया में लोगों को शराब से होने वाले नुकसान को अपने गीतों के जरीये बताया। शराब के खिलाफ गुप्तेश्वर पांडेय ने भोजपुरी गीत गाया जिसे सुनकर लोग भी झूमने लगे। गाने के बोल थे सुन भईया..सुन बाबूजी..अरे दारु पीअवा सबकुछ खत्म हो जायी..अंत समय कुछ काम नहीं आयी...    


पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय भोजपुरी गीतों के जरीय लोगों को शराब के खिलाफ जागरूक कर रहे हैं। कथा के दौरान वे कहते है कि शराब बहुत बुरी चीज है। इसे गलती से भी हाथ नहीं लगाने की बात करते है। कहते है यदि शराब पीजिएगा तब सबकुछ खत्म हो जाएगा।  भोजपुरी गाने के माध्यम से शराब से धन संपत्ति के नाश होने की बात कह रहे हैं। वह लोगों को शास्त्रों का हवाला देकर शराब के खिलाफ लोगों को एकजुट कर रहे हैं। 


बिहार के अलग-अलग क्षेत्रों में जहां भी कथा के लिए जाते हैं वहां लोगों को शराब से होने वाली नुकसान के बारे में बताते है। कहते है इसे कभी हाथ नहीं लगाए नहीं तो जिन्दगी बर्बाद हो जाएगी तब अंत समय में कोई काम नहीं आएगा। उन्होंने शराब को मानव जाति के पतन का कारण बताया। शराब पीने से तन,मन और धन सभी का नाश होता है इसलिए इससे जीतनी दूरी बनाए अच्छा होगा। शराब बहुत खराब चीज है। इससे किसी का भला नहीं होने वाला है। पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय की बातों को उपस्थित लोग भी गंभीरता से सुनते नजर आए।