भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, BSF ने बॉर्डर पार करने की कोशिश कर रहे बांग्लादेशी नागरिक को दबोचा

भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, BSF ने बॉर्डर पार करने की कोशिश कर रहे बांग्लादेशी नागरिक को दबोचा

KISHANGANJ: बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद जारी हिंसा के बीच भारत में घुसपैठ की लगातार कोशिश हो रही है। पिछले दिनों बड़ी संख्या में बांग्लादेशी नागरिक बिहार के किशनगंज सीमा पर पहुंच गए थे और भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे थे हालांकि बीएसएफ के जवानों ने उन्हें वहां से लौटा दिया था। भारतीय सीमा में घुसपैठ की कोशिश को एक बार फिर से बीएसएफ ने नाकाम कर दिया है।


दरअसल, किशनगंज में पश्चिम बंगाल के दक्षिणी दिनाजपुर में आईसीपी हिली सीमा पर बीएसएफ के जवानों ने गलत तरीके से भारत की सीमा में घुसपैठ करते बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार किया है। पकड़ा गया बांग्लादेशी नागरिक लब्लू मियां गायबांदा का रहने वाला है। बीएसएफ ने बताया है कि हिली बॉर्डर के पास एक खाली ट्रक से बांग्लादेशी नागरिक को पकड़ा गया है।


बांग्लादेश में ट्रक से सामान उतारने के बाद युवक खाली ट्रक में बैठकर अवैध रूप से बांग्लादेश से भारतीय सीमा में प्रवेश कर रहा था। ट्रक में वह गुप्त तरीके से छीपा हुआ था। सीमा पर ट्रक की जांच करने के दौरान बीएसएफ के जवानों ने उसे दबोचा। बीएसएफ ने ट्रक चालक को भी अरेस्ट कर लिया है। बीएसएफ ने भारतीय नागरिक को ट्रक के साथ पुलिस को सौंप दिया जबकि बांग्लादेशी नागरिक को बांग्लादेश सीमा सुरक्षा बल को सौंप दिया गया है।