बेतिया में बाल युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन, विधानसभा अध्यक्ष समेत कई नेता हुए शामिल

बेतिया में बाल युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन, विधानसभा अध्यक्ष समेत कई नेता हुए शामिल

BETTIAH: बेतिया में बाल युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन हुआ। जिसमें विभिन्न स्कूलों से आए छात्र-छात्राएं शामिल हुए। बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने दीप प्रज्जवित कर इस कार्यक्रम का उद्घाटन किया। इस मौके पर बेतिया सांसद व बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल, उप मुख्यमंत्री रेणु देवी शामिल हुए। बाल युवा संसद के मौके परआए नेताओं ने बताया कि चंपा फूल के अत्यधिक पैदावार होने के कारण जिले  के नाम चंपारण पड़ा।


यह जिला अपने आप में गौरव समेटे हुए हैं। बाल युवा संसद में विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राएं शामिल हुए। बाल युवा संसद में सत्तापक्ष और विपक्ष दो ग्रुपों में बांट कर संसद की कार्रवाई शुरू हुई। सत्तापक्ष और विपक्ष में ज्वलंत मुद्दों पर बहस हुई। जिसे देख विधानसभा अध्यक्ष काफी खुश हुए।


 विपक्ष ने बिहार के एक मात्र वाल्मीकिनगर टाइगर रिज़र्व में हो रही बाघों की मौत पर अधिकारियों पर करवाई की मांग की। युवा संसद ने सत्तापक्ष से पूछा कि जंगल की रखरखाव और आये दिन जंगली जानवरों के शिकार पर रोक की मांग की। विभिन्न मुद्दों पर सवाल जबाब की प्रक्रिया चली। जिसे देखकर विधानसभा अध्यक्ष काफी खुश नजर आए।