बेगूसराय सदर अस्पताल में हुई कोरोना के संदिग्ध मरीजों की जांच, पटना किया गया रेफर

बेगूसराय सदर अस्पताल में हुई कोरोना के संदिग्ध मरीजों की जांच, पटना किया गया रेफर

BEGUSARAI : बेगूसराय में कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज बेगूसराय सदर अस्पताल पहुंचे हैं। बेगूसराय के प्रभारी सिविल सर्जन डॉ हरेराम कुमार ने दी। इस बाबत उन्होंने बताया कि अब तक बेगूसराय में कुल 9 संदिग्ध व्यक्ति मिले हैं जिनमे एक को बेहतर इलाज और जांच के लिए पटना रेफर कर दिया गया है।


संदिग्ध मरीजों में मोहम्मद जावेद,मो सिराजुद्दीन नरानी, सिंटू कुमार,रिंकेश कुमार,शेख निशा,हुसैन अफन,सिकन्दर यादव और काजल पंडित और शामिल है।ये क्रमशः बोहान,शियान,जियांकसी,दुबई,सिंगापुर,कतर और सऊदी अरब से आये हैं। इम्तियाज बरौनी थाना क्षेत्र के निंगा पश्चिमी टोला निवासी मो0 अनवर का ढाई वर्षीय पुत्र बताया जा रहा है।


डॉ हरेराम कुमार ने बताया कि इस वायरस से पीड़ित मरीजों का इलाज करने के लिए एक अलग से वार्ड की व्यवस्था की गई है।लेकिन साथ ही साथ उन्होंने यह भी बताया कि हमारे  यहां जांच की समुचित व्यवस्था नहीं है जिस वजह से वैसे संदिग्ध मरीजों को बेहतर जांच के लिए पटना रेफर किया जा रहा है। अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी ने बताया कि वैसे इन सभी की जांच दिल्ली में ही की जा चुकी है और इस निर्देश के साथ भेजा गया है कि अपने जिलों में जाकर  इससे संबंधित अगर लक्षण मिलते हैं तो जिला के स्वास्थ्य केंद्रों में  संपर्क करें।


यहां के चिकित्सकों की माने तो यहां पीएचसी और सदर अस्पताल पूरी तरह से चौकस है।हालांकि किसी भी संदिग्ध का रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं पाया गया है। साथ ही वरीय चिकित्सकों ने यह भी कहा कि सर्दी खासी बुखार सांस लेने में अगर कठिनाई हो रही हो तो अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र में अविलम्ब सम्पर्क करें। मरीजों का कहना है कि सदर अस्पताल में किसी तरह की कोई व्यवस्था नहीं है बस खानापूर्ति की जा रही है।