बेगूसराय में सौरव-गौरव गिरोह का आतंक, डॉक्टर से मांगी जा रही रंगदारी, पीड़ित परिवार ने आत्मदाह की दी धमकी

बेगूसराय में सौरव-गौरव गिरोह का आतंक, डॉक्टर से मांगी जा रही रंगदारी, पीड़ित परिवार ने आत्मदाह की दी धमकी

BEGUSARAI: बेगूसराय में सौरव-गौरव गैंग का आतंक से लोग परेशान हैं। पिछले डेढ़ साल से इस गैंग की करतूत से एक डॉक्टर दंपति परेशान हैं और पुलिस से सुरक्षा की मांग कर रहे हैं। सौरव-गौरव गैंग की खौफ से तंग आकर अब इस परिवार ने आत्मदाह की धमकी दी है। 


बेगूसराय में अपराधियों की खौफ से सदर अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी ना सिर्फ डर के साए में जीने को मजबूर है बल्कि अब डर की वजह से डॉक्टर दंपति बच्चे के साथ आत्मदाह की बात कर रहे हैं। कह रहे हैं कि सौरव-गौरव गिरोह से बचने के लिए इसके सिवाय अब कोई भी रास्ता नहीं बचा है।  


दरअसल सदर अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी कृष्ण कुमार ने अपनी पत्नी अपर्णा कुमारी के नाम से डेढ़ साल पहले हेमरा चौक के पास जमीन खरीदी थी। जिसमें अस्पताल बनवाने का कार्य शुरू किया। डाक्टर दंपति का आरोप है निर्माण कार्य की शुरुआत से ही कुख्यात अपराधी सौरभ-गौरव गैंग ने जमीन पर धावा बोल दिया और रंगदारी की मांग करने लगे।


 रंगदारी नहीं देने पर डॉक्टर दंपति परिवार को जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। कई बार हवाई फायरिंग कर दहशत फैलाकर डॉक्टर परिवार को वहां से भगा दिया। डॉक्टर कृष्ण कुमार ने बदमाशों के खिलाफ केस दर्ज कराया। जिसके बाद एक बार फिर 3 जून को बदमाशों ने रंगदारी की मांग को लेकर धमकी देना शुरू कर दिया। जिसके बाद नगर थाने में फिर मामला दर्ज कराया गया तो पुलिस ने एक बदमाश को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। 


इसके वाबजूद बदमाशों द्वारा लगातार डाक्टर दंपति से रंगदारी की मांग के साथ-साथ जान से मारने की धमकी दी जा रही है। अपराधी कह रहे हैं परिवार के सभी सदस्यों को अगवा कर हत्या कर देंगे। डॉक्टर कृष्ण कुमार ने बताया कि डेढ़ साल से अपराधियों के द्वारा मानसिक तौर पर परेशान किया जा रहा है। इस धमकी से वे सही से कोई काम नहीं कर पा रहे है। इन अपराधियों की डर से बच्चे ना तो पढ़ने के लिए स्कूल जाते हैं और ना ही कॉचिंग। 


डर ऐसा की सभी बच्चों को क्लिनिक पर साथ लेकर आते हैं। जहां भी जाते हैं बीवी बच्चों को साथ लेकर जाते हैं। दिन रात मौत के साए में जीने को वो मजबूर है। उन्हें अक्सर यह डर सताते रहता है कि कहीं उनके बीवी बच्चों के साथ कोई अप्रिय घटना ना हो जाए। पीड़ित डॉक्टर का कहना है कि एक यूटुबर भी इनके साथ मिला हुआ है। युटूबर के माध्यम से बदमाशों के द्वारा सोशल मीडिया पर आकर मुझे और मेरे परिवार को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। 


डॉक्टर और उनकी पत्नी ने पुलिस प्रशासन से न्याय की गुहार लगाई है, कहा है कि बदमाशों पर कड़ी कार्रवाई की जाए नहीं तो पूरे परिवार के साथ वे आत्मदाह करने के विवश हो जाएंगे। नहीं तो बेगूसराय छोड़कर चले जाएंगे। इस पूरे मामले में एसपी योगेंद्र कुमार का कहना है कि  कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है, जिसमें 2 बदमाशों को गिरफ्तार किया गया है। इन बदमाशों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। जिले में यदि कोई भी गैंग इस तरह का काम करेगा तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। अन्य बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है।


डॉक्टर साहब की पत्नी ने बताया कि वो सौरभ- गौरव गैंग से परेशान हैं। इनकी डर से बच्चे स्कूल जाना छोड़ दिये हैं। डर इतना है कि हम सभी को अकेले घर पर डॉक्टर साहब नहीं छोड़ते हैं उनको हमेशा यह डर लगा रहता है कि कही किसी तरह अनहोनी ना हो जाए। इसलिए डॉक्टर साहब जब क्लनिक जाते हैं तो मुझे और तीनों बच्चों को भी अपने साथ ले जाते हैं। 


रंगदारी टैक्स के लिए सौरव-गौरव गैंग किसी के माध्यम से मैसेज भिजवाते रहता हैं। एक यूटूबर भी उससे मिला हुआ है जो इस गैंग का साथ देता है। पीड़िता ने पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई है। कहा है कि डेढ साल से दोनों पति पत्नी मानसिक तनाव से गुजर रहे हैं। आत्मदाह की अब धमकी दे रहे हैं। कह रहे है कि हमारे साथ कभी भी किसी तरह की अप्रिय घटना घट सकती है।


 यदि न्याय और सुरक्षा नहीं मिली तब हम सपरिवार अपनी जिन्दगी खत्म कर देंगे लेकिन इनके जुल्मों को बर्दाश्त नहीं करेंगे। पीड़िता ने बताया कि डेढ़ साल पहले ही डॉक्टर साहब ने उनके नाम के एक जमीन लिए थे जिस पर निर्माण कार्य करने नहीं देते। कहते हैं कि पहले रंगदारी दो तब कोई काम करो।