बेगूसराय फायरिंग पर CM का बयान शर्मनाक, बोले नितिन नवीन.. गोलीकांड के लिए नीतीश हैं दोषी

बेगूसराय फायरिंग पर CM का बयान शर्मनाक, बोले नितिन नवीन.. गोलीकांड के लिए नीतीश हैं दोषी

PATNA : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेगूसराय गोलीकांड वाले बयान को लेकर विपक्षी दल बीजेपी हमलावर हो गई है। सीएम नीतीश ने बेगूसराय गोलीकांड की घटना को साजिश करार दिया था और कहा था कि एक खास जाति के लोगों को टारगेट किया गया है। इस दौरान मुख्यमंत्री मुस्कुराते नजर आए थे। बीजेपी ने मुख्यमंत्री के उस बयान काफी शर्मनाक बताया है और कहा है कि गोलीकांड की घटना को जाति के आईने से देखना कही से भी उचित नहीं है। मुख्यमंत्री के मुस्कुराहत से साफ हो गया है कि उन्हें बिहार की जनता की कोई चिंता नहीं हैं। उन्होंने कहा कि छोटे अधिकारियों पर कार्रवाई कर सिर्फ खानापूर्ति की जा रही है, इसके लिए खुद नीतीश कुमार सीधे तौर पर जिम्मेवार हैं।


बिहार सरकार के पूर्व मंत्री आर बीजेपी विधायक नितिन नवीन ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि गोलीकांड की घटना पर मुख्यमंत्री का बयान बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। राज्य के मुख्यमंत्री गोलीकांड की घटना को जाति के आईने से देख रहे हैं। गोलीकांड पर मुख्यमंत्री का बयान पिछले 16-17 सालों में सबसे शर्मनाक बयान है।


नितिन नवीन ने कहा कि बीजेपी ने बिहार को 2005 के बाद जातीय राजनीत से निकालकर विकास की राजनीत में लाया था और नीतीश कुमार को उस विकास का परिचायक बनाया था लेकिन दुर्भाग्य की बात है कि नीतीश कुमार पर संगत का असर हो गया है और वे फिर से बिहार को जातीय दलदल में धकेलने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक मुख्यमंत्री को यह शोभा नही देता है। जिसे गोली लगी वे आम लोग थे, चाहे वे किसी भी जाति धर्म से हो इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।


उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की मुस्कुराहट से साफ हो गया है कि उनको इसकी चिंता नहीं थी कि बिहार के आम लोगों पर गोलियां चली हैं। मुख्यमंत्री सवाल उठा रहे हैं कि गोलीकांड के पीछे बड़ी साजिश रची गई है तो वे इसकी जांच क्यों नहीं करा रहे हैं। अगर मुख्यमंत्री गोलीकांड को साजिश करार दे रहे हैं तो जांच भी उनको ही कराना है, कोई बाहर का आदमी आकर इसकी जांच नहीं कराएगा। मुख्यमंत्री इस मामले की निष्पक्ष जांच कराएं उन्हें किसने रोक रखा है। 


उन्होंने कहा कि सिर्फ मुस्कुराने से काम नहीं चलेगा, अगर कोई साजिश हुई है तो उसे सामने लाना पड़ेगा। बिहार के लोगों पर गोलियां चल रही हैं और मुख्यमंत्री मुस्कुरा रहे हैं, यह नहीं चलने वाला है। सरकार केवल छोटे अधिकारियों पर कार्रवाई कर खानापूर्ति करना चाह रही है। इसके लिए अगर कोई दोषी है तो वह खुद नीतीश कुमार हैं। राज्य का मुख्यमंत्री ऐसी घटना पर मुस्कुराकर जवाब दे रहा है इससे स्पष्ट दिख रहा है कि सरकार की कार्यशैली कैसी है।