बड़ी खबर: मुंबई में मुकेश अंबानी के घर की सुरक्षा बढ़ायी गयी, उर्दू में बात कर रहे दो लोग पूछ रहे थे पता, टैक्सी ड्राइवर ने पुलिस को खबर किया

बड़ी खबर: मुंबई में मुकेश अंबानी के घर की सुरक्षा बढ़ायी गयी, उर्दू में बात कर रहे दो लोग पूछ रहे थे पता, टैक्सी ड्राइवर ने पुलिस को खबर किया

DESK: भारत ही नहीं बल्कि एशिया के सबसे धनी व्यक्ति मुकेश अंबानी के मुंबई स्थित घर एंटीलिया की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। घर के बाहर मुंबई पुलिस के जवानों  तैनाती कर दी गयी है। घर के आस-पास के इलाके में नाकेबंदी कर दी गयी है औऱ हर संदिग्ध गतिविधि पर नजर रखी जा रही है। एक टैक्सी ड्राइवर से मिली सूचना के आधार पर मुंबई पुलिस ने ये कदम उठाया है।


दो संदिग्ध पूछ रहे थे पता

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मुंबई पुलिस के कंट्रोल रूम में एक टैक्सी ड्राइवर का कॉल आया था. ड्राइवर ने पुलिस को बताया कि दो आदमी मुकेश अंबानी के घर का पता पूछ रहे थे. टैक्सी ड्राइवर ने बताया कि दोनों उर्दू में बात कर रहे थे औऱ उनके बातचीत का लहजा मुंबई वाला नहीं था. टैक्सी ड्राइवर ने पुलिस को बताया कि संदिग्धों के पास एक बैग भी था. खबर मिलने के साथ ही पुलिस तत्काल एक्शन में आयी है.


टैक्सी ड्राइवर ने पुलिस को बताया कि किला कोर्ट के सामने उसकी टैक्सी को रोक कर एक दाढ़ी वाले व्यक्ति ने उससे एंटीलिया का पता पूछा. पता पूछने वाले व्यक्ति की दाढ़ी बढी हुई थी.  वह सिल्वर कलर की वैगन आर में सवार था. उसके साथ एक दूसरा व्यक्ति भी था. उसकी वेशभूषा भी अलग थी. दोनों आपस में उर्दू में बात कर रहे थे. 


टैक्सी ड्राइवर से पूछताछ जारी

पुलिस की टीम टैक्सी ड्राइवर से पूछताछ कर मामले की जानकारी लेने में लगी है. मुंबई पुलिस के  DCP रैंक के अधिकारी ड्राइवर से पूछताछ कर रहे हैं. सूत्रों के अनुसार टैक्सी ड्राइवर ने पुलिस को उस वैगन आर कार का नंबर भी बताया है जिसमें पता पूछने वाले लोग सवार थे. पुलिस RTO के जरिए कार का नंबर और उसके मालिकों का पता करने में लगी है. हालांकि अब तक जानकारी नहीं मिल पायी है। 


सुरक्षा बढ़ायी गयी

टैक्सी ड्राइवर से मिली जानकारी के बाद सतर्कता बरत रही राज्य सरकार ने मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी है. घर के आस-पास नाकेबंदी भी की गयी है. आजाद मैदान में थाने में टैक्सी ड्राइवर को रखा गया है औऱ उससे पूछताछ की जा रही है. पुलिस उस इलाके का सीसीटीवी फुटेज निकलवाने में लगी है जहां टैक्सी चालक से एंटीलिया का पता पूछा गया था। 


गौरतलब है कि इसी साल मुकेश अंबानी के घर के आगे विस्फोटक से लदी एक गाड़ी भी बरामद की गयी थी. इसमें जिलेटिन की छड़े मिली थी. गाड़ी में एक लेटर भी रखा हुआ था जिसमें मुकेश अंबानी औऱ उनकी पत्नी नीता अंबानी को धमकी दी गयी थी. बाद की जांच में पता चला कि ये मुंबई पुलिस के एक अधिकारी सचिन वझे की करतूत थी. मामले की जांच एनआईए कर रही है. सचिन वझे गिरफ्तार किया जा चुका है उसके कई सहयोगियों की भी गिरफ्तारी हुई है।