बड़ी खबर : केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होगा JDU, BJP की तरफ से दो मंत्री पद की मांग रिजेक्ट होने के बाद लिया फैसला

बड़ी खबर : केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होगा JDU, BJP की तरफ से दो मंत्री पद की मांग रिजेक्ट होने के बाद लिया फैसला

PATNA : बिहार के सियासी गलियारे से इस वक्त की सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है। पिछले दिनों जनता दल यूनाइटेड के नेता आरसीपी सिंह का केंद्रीय मंत्रिमंडल से इस्तीफा हुआ था। आरसीपी सिंह का राज्यसभा कार्यकाल खत्म होने के बाद जेडीयू कोटा से केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल इकलौते चेहरे की पारी खत्म हो गई थी। इसके बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि अब नए सिरे से जेडीयू की तरफ से कुछ लोगों की एंट्री केंद्रीय मंत्रिमंडल में हो सकती है। लेकिन अब जनता दल यूनाइटेड ने यह तय किया है कि केंद्रीय कैबिनेट में उसका प्रतिनिधित्व नहीं होगा।


दरअसल फर्स्ट बिहार आपको पहले ही बता चुका है कि जेडीयू एक बार फिर से केंद्रीय मंत्रिमंडल में दो मंत्री पद दे चाहता था। जेडीयू की तरफ से कम से कम 1 कैबिनेट स्तर का मंत्री पद और दूसरे राज्य मंत्री की डिमांड थी लेकिन बीजेपी ने इसे गंभीरता से नहीं लिया नतीजा यह हुआ कि अब जेडीयू ने एकतरफा ऐलान कर दिया है कि केंद्रीय कैबिनेट में वह शामिल नहीं होगी।


जनता दल यूनाइटेड के वरिष्ठ नेता और बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा है कि हम केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल नहीं होने जा रहे हैं। विजय कुमार चौधरी ने कहा है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए जनता दल यूनाइटेड को जो उचित सम्मान मिलना चाहिए था वह नहीं मिला। इसलिए हमने तय किया है कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में हम शामिल नहीं होंगे। हालांकि बीजेपी के साथ बिहार का गठबंधन चलते रहने की बात उन्होंने कही है।