बैलगाड़ी पर सवार होकर चले शिव के द्वार, केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय की अनोखे स्टाइल वाली भोले की भक्ति

बैलगाड़ी पर सवार होकर चले शिव के द्वार, केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय की अनोखे स्टाइल वाली भोले की भक्ति

HAJIPUR : महाशिवरात्रि के मौके पर भगवान शिव की भक्ति में  लोग डूबे हुए हैं। सभी शिवालयों में भारी भीड़ उमड़ रही है।सभी आज के मौके पर भगवान का आशीर्वाद लेने को आतुर हैं ऐसे में भला नेता कहां पीछे रहने वाले हैं। वे भी बाबा भोलेनाथ  के दरबार में अपनी हाजिरी लगा रहे हैं। केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय की अनोखे स्टाइल वाली भोले की भक्ति देख कर आप दंग रह जाएंगे।

देखिए वीडियो : 

केन्द्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय महाशिवरात्रि के मौके पर पूरी तरह भगवान शिव की भक्ति में डूबे नजर आए। धोती-कुर्ते के साथ सर पर पगड़ी पहन कर बिल्कुल देसी स्टाइल में मंत्री जी बैलगाड़ी पर सवार होकर बाबा पलालेश्वर नाथ के गाड़ीवान की भूमिका में दिखें। इस दौरान उनकी इस अनोखी यात्रा में समर्थक भक्त बन पीछे-पीछे हो लिए। जिस रास्ते से मंत्री जी का काफिला गुजरा बरबस सभी की नजर उनपर टिक गयी।


हाजीपुर में पातालेश्वर नाथ मंदिर से हर साल निकलने वाली शिव बरात में वे दो दशक से बैलगाड़ी को हांकते रहे हैं। यह पहला मौका है जब वे केंद्रीय मंत्री के रूप में बाबा भोलेनाथ का रथ हांकते दिखाई दिए। दो दशक पहले अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत के पहले से नित्यानंद राय इस परंपरा का निर्वहन करते रहे हैं। चार बार लगातार हाजीपुर से बीजेपी के विधायक, समस्तीपुर के उजियारपुर से सांसद और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष रहते उन्होंने महाशिवरात्रि में गाड़ीवान बनने की इस परंपरा का निर्वहन हर बार किया है।