बढ़ती महंगाई पर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को घेरा, बोले.. अमृतकाल के जश्न में डूबी BJP को महंगाई कहां से दिखेगी

बढ़ती महंगाई पर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को घेरा, बोले.. अमृतकाल के जश्न में डूबी BJP को महंगाई कहां से दिखेगी

DESK : देश में बढ़ती महंगाई के कारण आम जनता त्राहिमाम कर रही है। ऐसे में विपक्षी दलों ने सदन से लेकर सड़क तक सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। नियंत्रण से बाहर हो चुकी महंगाई को लेकर कांग्रेस केंद्र की मोदी सरकार पर लगातार हमलावर बनी हुई है। इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आंकड़े पेश कर सरकार को घेरने की कोशिश की है। राहुल गांधी ने कहा है कि मोदी सरकार अमृतकाल के जश्न में मगन है, उन्हें नहीं लगता की देश में महंगाई है।


दरअसल, देश में बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस मोदी सरकार पर लगातार हमले कर रही है। सोमवार को सदन में कांग्रेस की तरफ से महंगाई पर सवाल उठाया गया। जिसके बाद केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सदन में सरकार की तरफ से जवाब दिया। इस दौरान उन्होंने कहा था कि पूरी दुनिया के मुकाबले भारत में महंगाई कम है। वित्त मंत्री के इस बयान के बाद कांग्रेस हमलावर हो गई है।


मंगलवार को राहुल गांधी ने ट्वीट कर देश में महंगाई का आंकड़ा पेश किया है। राहुल गांधी ने साल 2019 की तुलना 2022 में सामानों की कीमत से की है। इस आंकड़े में राहुल गांधी ने रोजमर्रा की चीजों की कीमतों को दर्शाया है। राहुल गांधी लिखते हैं ‘अमृतकाल के जश्न में मगन भाजपा सरकार ने सदन में कह दिया कि, देश में महंगाई है ही नहीं। ख़ैर, इन्हें महंगाई दिखाई कैसे देगी? आंखों पर अहंकार की पट्टी बांध कर, 'मित्रों' को 'Free Fund' में देश की संपत्ति जो बेच रहे हैं।