बदलने वाला है नीतीश का ठिकाना, 7 सर्कुलर आवास में तैयारी की वजह क्या है?

बदलने वाला है नीतीश का ठिकाना, 7 सर्कुलर आवास में तैयारी की वजह क्या है?

PATNA : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर से अपना ठिकाना बदलने वाले हैं। नीतीश कुमार फिलहाल एक अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास में रहते हैं लेकिन चर्चा है कि वह जल्द ही साथ सर्कुलर स्थित अपने पुराने सरकारी आवास में जा सकते हैं। इसे लेकर तैयारियां भी होती दिख रही हैं।


दरअसल नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री नहीं थे तब उन्होंने 7 सर्कुलर को अपना ठिकाना बनाया था। नीतीश कुमार के 7 सर्कुलर में रहते बंगले के अंदर बहुत सारा काम भी कराया गया था लेकिन अब एक बार फिर इस 7 सर्कुलर में तैयारी चल रही है।


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के 7 सर्कुलर आवास में शिफ्ट होने की चर्चा काफी अरसे से हो रही है। यह बंगला भी पिछले दिनों मेंटेनेंस के काम में लगाया गया था और अब यहां काम भी पूरा हो चुका है। खबर तो यह भी है कि मुख्यमंत्री का कुछ सामान भी यहां शिफ्ट किया जा चुका है। इसी हफ्ते या फिर अगले कुछ दिनों में यहां रहने के लिए वे आ सकते हैं।


ऐसे में सवाल उठना लाजमी है कि आखिर नीतीश कुमार 7 सर्कुलर स्थित आवास में क्यों शिफ्ट कर रहे हैं? इसे लेकर अलग-अलग वजह बताई जा रही है। चर्चा है कि 7 सर्कुलर आवास में शिफ्टिंग के पीछे मुख्यमंत्री आवास में रिपेयरिंग बड़ी वजह है। एक अणे मार्ग स्थित मुख्यमंत्री आवास में रिपेयरिंग समेत और भी काम कराए जाने हैं। इसलिए मुख्यमंत्री फिलहाल आवास में रह सकते हैं। नीतीश कुमार पटना में अपने लिए स्थायी ठिकाना ढूंढ रहे हैं ऐसे में आने वाले दिनों में 7 सर्कुलर आवाज से मुख्यमंत्री का ठिकाना हो सकता है।