आजादी के 75वें वर्षगांठ पर बिहार के हर पंचायत में फहराया जाएगा तिरंगा, सरकार ने जारी किया आदेश

आजादी के 75वें वर्षगांठ पर बिहार के हर पंचायत में फहराया जाएगा तिरंगा, सरकार ने जारी किया आदेश

PATNA : देश की आजादी के 75वें वर्षगांठ के मौके पर आने वाले 15 अगस्त को बिहार के सभी पंचायतों और वार्डों में में तिरंगा लहराएगा। इसको लेकर सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए राज्य के सभी डीएम को दिशा निर्देश जारी कर दिया है। बता दें कि आजादी के 75वें वर्षगांठ को आजादी का अमृत महोत्सव के रूप में मनाया जा रहा है। ऐसे में बिहार सरकार ने राज्य के सभी पंचायतों और वार्डों में तिरंगा लहराने का निर्णय लिया है।


बिहार सरकार के पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने बताया है कि आजादी के 75वें वर्षगांठ के मौके पर बिहार के सभी 8067 पंचायतों और 111387 वार्डों में आने वाले 15 अगस्त को तिरंगा फहराया जाएगा। मंत्री ने बताया कि इसको लेकर राज्य के सभी डीएम को आवश्यक दिशा-निर्देश दे दिया गया है। उन्होंने बताया कि इसका मुख्य उद्देश्य है कि देशवासियों में राष्ट्रीय ध्वज के प्रति अस्था पैदा हो और खुद ब खुद लोग अपने-अपने घरों पर झंडोत्तोलन करें।


सम्राट चौधरी ने यह भी बताया कि सभी डीएम को यह निर्देश दिया गया है कि स्वतंत्रता दिवस के दो दिन पहले सभी पंचायतों में एक विशेष ग्राम सभा का आयोजित कर आजादी के विभिन्न पहलुओं और स्थानीय स्वतंत्रता सेनानियों की जानकारी लोगों को दें। पंचायत मुख्यालय में मुखिया एवं वार्ड में वार्ड सदस्य द्वारा सरकारी स्थानों पर ध्वजारोहण किया जाएगा।