आतिशी होंगी दिल्ली की अगली मुख्यमंत्री, AAP विधायक दल की बैठक में फैसला

आतिशी होंगी दिल्ली की अगली मुख्यमंत्री, AAP विधायक दल की बैठक में फैसला

DELHI: आम आदमी पार्टी की विधायक दल की बैठक में दिल्ली के अगले मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लग गई है। आप नेता आतिशी दिल्ली की अगली सीएम होंगी। अरविंद केजरीवाल ने आतिशी के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसे सर्व सम्मति से स्वीकार कर लिया गया है। सभी विधायकों ने आतिशी के नाम पर अपनी सहमति दे दी है।


दरअसल, अरविंद केजरीवाल के सीएम पद से इस्तीफा देने के एलान के बाद आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को विधायक दल की बैठक बुलाई थी। दिल्ली स्थित आप कार्यालय में हुई बैठक के दौरान आतिशी को विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। इससे पहले 16 सितंबर को हुई बैठक में भी आतिशी के नाम पर सहमति बनी थी। 


शराब घोटाले में केजरीवाल समेत अन्य नेताओं के जेल जाने के बाद आतिशी आप की मजबूत मंत्री बनकर उभरी हैं। केजरीवाल के जेल में रहने के दौरान आतिशी ने मजबूती के साथ विरोधियों के खिलाफ डंटी रही थीं। अरविंद केजरीवाल के इस्तीफा देने के एलान के बाद सीएम पद के लिए आतिशी के नाम की चर्चा हो रही थी।


आतिशी कालकाजी से आम आदमी पार्टी की विधायक हैं। दिल्ली की शिक्षा नीति बनाने में उनकी अहम भूमिका रही है। आतिशी केजरीवाल समेत पार्टी के तमाम शीर्ष नेताओं की विश्वासपात्र रही हैं और दिल्ली सरकार में करीब 18 विभागों की जिम्मेवारी उनके पास थी। आतिशी को मुख्यमंत्री बनाकर केजरीवाल ने आधी आबादी को साधने की कोशिश की है।