अशोक गहलोत होंगे कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष, जल्द होगा ऐलान

अशोक गहलोत होंगे कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष, जल्द होगा ऐलान

DESK : अशोक गहलोत कांग्रेस के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने जा रहे हैं. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने की पेशकश चल रही है. पार्टी ने एकजुटता के साथ गहलोत के नाम पर मुहर लगाईं है. हालांकि अभी तक कांग्रेस की तरफ से कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की गयी है. सूत्रों की माने तो बस औपचारिक घोषणा होना ही शेष रह गया है. वजह यह है कि गांधी परिवार से कोई राष्ट्रीय अध्यक्ष नही बनने जा रहा है.



राहुल गांधी चुनाव हारने के बाद से अपने जिद्द पर अड़े हुए हैं. पूर्व कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांघी का कहना है कि उनके परिवार के अलावे किसी और के नाम पर विचार किया जाए. पार्टी के कुछ लोग चाहते थे कि प्रियंका गांधी इस पद को संभालें, लेकिन राहुल राहुल गांधी ने साफ़ मना कर दिया है.



कांग्रेस पार्टी और गांधी परिवार ने यह फैसला पार्टी हित में सोच कर लिया है. कारण यह है कि मोदी सरकार वंशवाद के मुद्दे को हर चुनाव में उठाती है और इस मुद्दे का फायदा भी बीजेपी को बहुत मिलता है. यही वजह है कि अशोक गहलोत को राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाये जाने का फैसला किया गया है. अब देखना यह है कि गहलोत की मदद के लिए कितने कार्यकारी अध्यक्ष बनाये जाते हैं.