अशोक चौधरी के सवाल पर मीडिया पर ही भड़क गये ललन सिंह, कहा- आप लोग बिना मतलब के ट्वीट में मतलब निकालते रहते हैं

अशोक चौधरी के सवाल पर मीडिया पर ही भड़क गये ललन सिंह, कहा- आप लोग बिना मतलब के ट्वीट में मतलब निकालते रहते हैं

PATNA: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी मंत्री अशोक चौधरी पिछले कुछ दिनों से बिहार की सियासत में सुर्खियों में हैं। भूमिहारों को लेकर दिए बयानों के कारण पिछले दिनों जेडीयू की फजीहत कराने वाले मंत्री अशोक चौधरी ने बिना नाम लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर उनकी बढ़ती उम्र को लेकर एक्स के जरिए तीखा तंज कसा है। अशोक चौधरी के ट्वीट पर मचे घमासान को लेकर जब मीडिया कर्मियों ने केंद्रीय मंत्री ललन सिंह से पटना में सवाल किया तो वो मीडिया पर ही भड़क गये। 


ललन सिंह कहने लगे कि आप लोग बिना मतलब के ट्वीट में मतलब निकालते रहते हैं। ललन सिंह ने आगे कहा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी जेडीयू के सर्वमान्य नेता हैं कोई भी पार्टी का नेता नीतीश कुमार के बारे में क्या बोलेगा? उन्होंने फिर मीडिया कर्मियों से कहा कि आप लोग अनावश्यक विवाद पैदा करते रहते हैं। 


दरअसल, जेडीयू कोटे के मंत्री मंत्री अशोक चौधरी ने सोशल मीडिया एक्स पर एक कविता के जरिए तंज किया। जिसके बाद यह माना जाने लगा कि बढ़ती उम्र का हवाला देते हुए अशोक चौधरी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर ही तीखा तंज कसा है। अशोक चौधरी ने जो लाइनें लिखी हैं उससे यही अंदाजा लगाया जा रहा है कि बिना नाम लिए उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना साधने की कोशिश की है।


एक्स पर अशोक चौधरी ने यह लिखा कि ‘एक उम्र के बाद कोई आपको न पूछे या कोई पीठ पीछे आपके बारे में गलत कह रहा है तो दिल पर लेना, छोड़ दीजिए... अपने हाथ कुछ नहीं, ये अनुभव आने पर भविष्य की चिंता करना, छोड़ दीजिए’. इस ट्वीट के बाद जेडीयू के अंदरखाने हलचल तेज हो गई और बात मुख्यमंत्री तक जा पहुंची। मुख्यमंत्री के बुलावे पर अशोक चौधरी भागे-भागे सीएम हाउस पहुंचे। जेडीयू के सूत्रों की मानें तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनके इस ट्वीट के लिए अशोक चौधरी को कड़ी फटकार लगाई है।


अशोक चौधरी के ट्वीट को लेकर जेडीयू का भी रिएक्शन आया। जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता और एमएलसी नीरज कुमार ने कहा कि नीतीश कुमार पर निशाना साधने वाला कोई नहीं है। नीतीश कुमार बिहार की जनता के दिल में बसते हैं। 19 साल से राज्य के मुख्यमंत्री हैं। उन्हें ग्लोबल थिंकर और क्लाइमेट चेंजर बताया गया है। नीतीश कुमार की साख पर कोई कैसे सवाल खड़ा कर सकता है। नीतीश कुमार जेडीयू ही नहीं बिहार की जनता की पहचान हैं लेकिन नीतीश कुमार पर अगर कोई छंद भाषा का इस्तेमाल करेगा तो सीधा जवाब भी सुनने को तैयार रहे।


राष्ट्रीय लोक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व राज्यसभा सांसद उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार के ग्रामीण कार्य मंत्री अशोक चौधरी के ट्वीट पर आपत्ति दर्ज करायी। उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि जिस व्यक्ति ने भी यह ट्वीट किया है और जिस तरीके से ट्वीट किया है यह निश्चित तौर पर बहुत ही गंभीर मामला है और अपमानजनक भी है। मैं इसे बहुत ही ज्यादा अपमानजनक मानता हूं।


उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि मैंने अशोक चौधरी के ट्वीट को पढ़ा है। लेकिन जिस तरीके से यह ट्वीट किया गया है वह बिल्कुल आपत्तिजनक है। इसे कही से उचित नहीं कहा जा सकता है। नीतीश कुमार के बारे में कोई भी गलत तरीके से बोल नहीं सकता। नीतीश कुमार बिहार के विकास के लिए रात-दिन लगे रहते हैं लेकिन कोई व्यक्ति उनकों लेकर तंज कसे यह आपत्तिजनक और गैर मुनासिब है इससे मुझे व्यक्तिगत तौर पर ठेस पहुंची है। 


उन्होंने कहा कि अब सफाई देने से क्या मतलब कहा जाता है कि तीर कमान से निकलने के बाद वापस नहीं आती है। अशोक चौधरी ने जो भी बातें कही है वो आपत्तिजनक है उन्होंने नीतीश कुमार पर तंज कसा है। जिस वजह से अशोक चौधरी की बेचैनी बढ़ी है वो ही जाने लेकिन व्यक्तिगत रूप से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रति वो टिप्पणी करें यह गलत है। ऐसा दिखाते थे कि नीतीश कुमार के बहुत करीब है लेकिन आज जो उन्होंने ट्वीट किया है उससे उनकी भेद खुल गयी है। 


अशोक चौधरी के सफाई पर उन्होंने कहा कि तीर कमान से बात जुबान से निकल जाती है तो सफाई देने का क्या मतलब?  लोगों को पता चल चुका है कि अशोक चौधरी ने क्या कहा है और किसे कहा है? वही झारखंड चुनाव लड़ने पर उन्होंने कहा कि पार्टी ने अंतिम रूप से अभी तय नहीं किया है।