आरा में पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़, पटना के कुख्यात अपराधी आलोक बाबा को पुलिस ने दबोचा

आरा में पुलिस और अपराधियों के बीच मुठभेड़, पटना के कुख्यात अपराधी आलोक बाबा को पुलिस ने दबोचा

ARRAH: हत्या कर भाग रहे अपराधियों और पुलिस के बीच आरा में मुठभेड़ हुई है। इस दौरान भोजपुर पुलिस ने पटना जिले के कुख्यात अपराधी को दबोचा है। भोजपुर पुलिस इस गिरफ्तारी को बड़ी सफलता मान रही हैं। फिलहाल पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी है। 


इस वक्त की बड़ी ख़बर बिहार के आरा से आ रही है। जहां भोजपुर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। मुठभेड़ के दौरान भोजपुर पुलिस ने जट्टा सिंह गिरोह के मुख्य सरगना और कुख्यात अपराधी को भोजपुर पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार किया है। दरअसल पूरा मामला भोजपुर जिले के उदवंतनगर थाना क्षेत्र के केशोपुर बकरी गांव का है। जहां पूर्व के विवाद के दौरान दो पक्षों में जमकर मारपीट के दौरान एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के ऊपर गोलियां चला दी जिसमें एक व्यक्ति की गोली लगने से मौत हो गई तो वही दो लोग बुरी तरह घायल हो गये। 


गोलीबारी की घटना के बाद इलाके में अफरातफरी मच गयी। हत्या की सूचना भोजपुर पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार यादव को मिली। जिसके बाद तुरंत एक टीम का गठन कर अपराधियों की धर पकड़ के लिए छापेमारी शुरू की गयी।जिसके बाद भोजपुर पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार यादव की स्पेशल टीम ने अपराधियों को पकड़ने के लिए घेराबंदी की। तभी अपराधियों ने पुलिस टीम पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। जिसके जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने करीब आधे घंटे के अंदर एक अपराधी को दबोचा लिया। 


जब पुलिस ने उसे अपराधी की आपराधिक इतिहास खंगाला तो भोजपुर पुलिस दंग रह गई। दरअसल भोजपुर पुलिस ने जिस अपराधी को मुठभेड़ में दबोचा था वह पटना जिले के कुख्यात अपराधियों में से एक है। जिसका नाम आलोक बाबा है। बताया जाता है की गिरफ्तार अपराधी जट्टा सिंह गिरोह का सक्रिय सदस्य है। जिसकी पुलिस को कई मामलों में तलाश थी। 


नौबतपुर लख पर कोचिंग वाले से रंगदारी माँगने, पुल निर्माण कम्पनी से रंगदारी मांगने सहित आधा दर्जन कांडों से अधिक कांडों में पिछले कई दिनों से पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। कुख्यात अपराधी आलोक बाबा अभी कुछ दिनों पहले ही वह जेल छूटा था। जेल से निकलने के बाद वह रंगदारी और गोलीबारी जैसी कई घटनाओं को अंजाम दे चुका था। पटना जिले के नौबतपुर और उसके आसपास के इलाकों में उसे बाबा के नाम से जाना जाता है। जहां भोजपुर पुलिस से हत्या कर के भागने और भोजपुर पुलिस के साथ हुए मुठभेड़ के बाद उसे गिरफ्तार किया है।