अपने 15 समर्थकों के साथ बाबा बागेश्वर को करारा जवाब देंगे तेजप्रताप यादव: सवा दर्जन समर्थकों को ट्रेनिंग देकर कहा-तैयारी पूरी है

अपने 15 समर्थकों के साथ बाबा बागेश्वर को करारा जवाब देंगे तेजप्रताप यादव: सवा दर्जन समर्थकों को ट्रेनिंग देकर कहा-तैयारी पूरी है

PATNA: लालू-राबडी के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव पटना आ रहे बाबा बागेश्वर को जवाब देने की तैयारी में लगे हैं. तीन दिन पहले तेजप्रताप यादव ने कहा था कि बागेश्वर बाबा हिन्दू-मुसलमान को लड़वाने के लिए बिहार आ रहे हैं. मैं उनका एयरपोर्ट ही घेराव करूंगा. तेजप्रताप यादव ने आज टीम के साथ तैयारी कर ली. कुल मिलाकर 15 लोगों को ट्रेनिंग दी और फिर एलान कर दिया है कि धर्म को टुकड़ो में बाटने वालो को करारा जवाब मिलेगा. तैयारी पूरी है. 


तेजप्रताप यादव ने आज अपने समर्थकों को ट्रेनिंग देते हुए तस्वीर ट्विटर पर जारी किया है. इन तस्वीरों के साथ तेजप्रताप यादव ने लिखा है- “धर्म को टुकड़ो में बाटने वालो को करारा जवाब मिलेगा. तैयारी पूरी है...हिन्दू मुस्लिम सिख ईसाई आपस मे है भाई भाई....” तेजप्रताप यादव ने तैयारी का जिक्र करते हुए खुद जो तस्वीर जारी की है उसमें कुल जमा 15 लोग नजर आ रहे हैं. तेजप्रताप उन्हें लाइन में खडा कर उन्हें ट्रेनिंग देते नजर आ रहे हैं. 


पुरानी तस्वीर ट्वीट की

वैसे तेजप्रताप यादव ने अपने संगठन धर्मनिरपेक्ष सेवक संघ की कुछ पुरानी तस्वीरें भी ट्विट कर दी है. तस्वीरों को देखने से स्पष्ट हो रहा है कि वो काफी पुरानी हैं. तस्वीर में दिख रहे  तेजप्रताप यादव की ही वेशभूषा पुरानी है. पुरानी तस्वीरों में तेजप्रताप यादव के समर्थक हाथों में डंडा लिये बैठक करने के साथ साथ सड़क पर मार्च कर रहे हैं. 


बागेश्वर बाबा का विरोध

बता दें कि मध्य प्रदेश के बागेश्वर बाला जी दरबार के पुजारी और मशहूर कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री का पटना में कार्यक्रम होना प्रस्तावित है. कार्यक्रम आयोजकों के मुताबिक धीरेंद्र शास्त्री पटना में 13 से 17 मई तक हनुमत कथा सुनाने वाले हैं. खुद धीरेंद्र शास्त्री वीडियो जारी कर ये कह चुके हैं कि वे पटना आ रहे हैं. उनका कार्यक्रम पहले पटना के गांधी मैदान में कराने की तैयारी थी. लेकिन प्रशासन ने गांधी मैदान नहीं दिया. ऐसे में नौबतपुर के पास तरेत में बाबा धीरेंद्र शास्त्री का कार्यक्रम होगा।


दूसरी ओर राजद बिहार में बागेश्वर बाबा के कार्यक्रम का विरोध कर रहा है. लालू प्रसाद के बेटे और बिहार सरकार में मंत्री तेज प्रताप यादव ने बिहार में बागेश्वर बाबा के प्रोग्राम का विरोध करने का एलान किया है. पिछले गुरुवार को मीडिया से बात करते हुए तेज प्रताप यादव ने कहा कि बागेश्वर बाबा हिंदू-मुसलमान भाई को लड़वाने के लिए आ रहे हैं, मैं उनका विरोध करूंगा। मैं उनका हवाई अड्डे पर घेराव करूंगा. उनकी बिहार में एंट्री तभी हो सकती है जब वे भाईचारे का संदेश देंगे कि हिंदू मुस्लिम सिख ईसाई हम सब हैं भाई-भाई.