आपको रुला देगी ये तस्वीर, इंटरनेट पर हो रहा वायरल

आपको रुला देगी ये तस्वीर, इंटरनेट पर हो रहा वायरल

DESK : कोरोना काल के बीच तमाम मार्मिक तस्वीरें इन दिनों इंटरनेट पर वायरल हो रही है जो आपके मन को झकझोर कर रख देगी.  कुछ दिन पहले एक मजदूर का फोटो वायरल हुआ था जिसमें वो फफक-फफक कर रोता हुआ दिखाई दे रहा था. कई नेता और राजनेताओं के सोशल मीडिया अकाउंट के प्रोफाइल पिक्चर में इस मजदूर की फोटो आप देख सकते है. जिंदगी भर नहीं भूलने वाला दर्द मजदूर अपने कंधे पर उठाये घूम रहे है।  इतनी तकलीफ बस घर पहुंचने की है लॉकडाउन और कोरोना महामारी के बीच बस जिंदगी बचाने की है 


दरअसल, सोशल मीडिया पर एक और तस्वीर खूब वायरल हो रही है एक बुजुर्ग महिला की यह तस्वीर लोग इंटरनेट पर धड़ल्ले से शेयर कर रहे है. लोगों के कहने के मुताबिक 'यह महिला प्रवासी मजदूरों की तरह पैदल अपने घर जा रही है'. .इस महिला की साहस देखिये  पीठ पर सामान उठाई हुई है और उसके ऊपर एक कुत्ता भी बैठा हुआ है. ये फोटो अपने आप में अतुलनीय है . ऐसा हम इस लिए बोल रहे है क्योंकि, एक ओर जहां इस लॉक डाउन में लोग इंसानों की जिंदगी की परवाह नहीं करते वही ये महिला की ममता तो देखिये इस तस्वीर में, कैसे इतने सारे सामानों के वजन के साथ साथ अपने कुत्ते को भी अपने कंधे पर बिठाई हुई है. 

बता दें ट्विटर पर इस फोटो को Fargrantwhirl नाम के ट्विटर यूजर ने शेयर किया है और उसने कैप्शन में लिखा है कि ये कुत्ता चलता है पर काफी जल्दी थक जाता है, मेरे साथ कई सालों से रहता है इसे छोड़ नहीं सकती. इस पिक्टर को अबतक हजारों लोगों ने रिट्वीट किया है और कई हज़ार लाइक्स और कमैंट्स भी मिल चुके है. ट्वीटर को चोर इस तस्वीर को लोग अलग अलग सोशल मीडिया पर भी शरू कर रहे है साथ ही लोग इस महिल के हिम्मत और जज्बे की तारीफ भी कर रहें है.