अनिल देशमुख की पेशी आज, खत्म हो रही है रिमांड

अनिल देशमुख की पेशी आज, खत्म हो रही है रिमांड

DESK : महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख से जुड़ी महत्वपूर्ण खबर मुंबई से सामने आ रही है. अनिल देशमुख फिलहाल प्रवर्तन निदेशालय की रिमांड में है. लेकिन आज उनकी रिमांड अवधि खत्म हो रही है. अनिल देशमुख की पेशी आज कोर्ट में होनी है और कोर्ट में पेशी के बाद यह तय होगा कि आगे ईडी अनिल देशमुख के साथ किस तरह की कार्रवाई करेगी.


मुंबई की अदालत में अनिल देशमुख को आज यानी 6 नवंबर तक ईडी की रिमांड पर भेज दिया था. ईडी ने अनिल देशमुख के खिलाफ संपत्ति से जुड़ा मामला दर्ज किया है. सोमवार को अनिल देशमुख की गिरफ्तारी हुई थी. उसके बाद से लगातार प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की है.


आपको बता दें कि बॉम्बे हाई कोर्ट ने अनिल देशमुख के खिलाफ आरोपों की जांच का निर्देश दिया था. सीबीआई को जांच का जिम्मा मिला था. सीबीआई अनिल देशमुख के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. इसी बीच धन शोधन के मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने मामला दर्ज करते हुए, उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी. 


ईडी ने सीबीआई की तरफ से 21 अप्रैल को प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद जांच की शुरुआत की थी. प्रवर्तन निदेशालय देशमुख के अलावे दो अन्य आरोपियों संजीव पलांडे और कुंदन शिंदे को भी गिरफ्तार कर चुके हैं. शिंदे अनिल देशमुख के निजी सहायक रहे थे, जबकि पलांडे देशमुख के निजी सचिव के तौर पर काम कर रहे थे.