अनंत सिंह के खास कार्तिक मुखिया पटना से होंगे RJD के MLC उम्मीदवार, लालू की मौजूदगी में हुई घोषणा

अनंत सिंह के खास कार्तिक मुखिया पटना से होंगे RJD के MLC उम्मीदवार, लालू की मौजूदगी में हुई घोषणा

PATNA : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने पटना में विधानपरिषद् के लिए उम्मीदवार की घोषणा कर दी है. लालू यादव ने राजद विधायक अनंत सिंह के करीबी कार्तिक सिंह उर्फ़ मास्टर कार्तिक सिंह को एमएलसी उम्मीदवार बनाया गया है. पटना जिला के RJD विधायकों और पार्षदों की बैठक चल रही है. लालू यादव अपने आवास पर संवाददाताओं से बात कर रहे थे. राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद ने इसकी घोषणा की.


बता दें कि पटना सीट पर MLC के लिए रीतलाल यादव के भाई और अनंत सिंह के खासम खास कार्तिकेय कुमार की दावेदारी चल रही थी लेकिन इस दावेदारी में अनंत सिंह ने बाजी मार ली और उनके खासम खास कार्तिकेय कुमार का टिकट फाइनल हो गया है. बाकी सीटों पर उम्मीदवारों के नामों की 13 तारीख को RJD घोषणा करेगा.


बैठक में राजद के वरिष्ठ नेता श्याम रजक, वरिष्ठ नेता आलोक मेहता, राज्यसभा सांसद मीसा भारती, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह आदि भी भाग ले रहे हैं. बैठक में रीतलाल यादव भी पहुंचे हैं और अनंत सिंह के खास कार्तिकेय कुमार भी.


पटना एमएलसी सीट से राजद उम्मीदवार कार्तिक सिंह उर्फ़ मास्टर कार्तिक सिंह लम्बे समय से सार्वजनिक जीवन जीते आए हैं. उन्हें महागठबंधन ने पटना सीट से उम्मीदवार बनाकर समाज की सेवा करने वाले व्यक्ति पर भरोसा जताया है. स्थानीय निकाय प्राधिकार क्षेत्र से होने जा रहे विधान परिषद चुनाव में पटना सीट पर राजद ने कार्तिक सिंह उर्फ़ मास्टर को उम्मीदवार बनाया है. कार्तिक मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत कुमार उर्फ़ छोटे सरकार के खास माने जाते हैं.