अंबेडकर से नीतीश की तुलना पर सियासी बवाल, श्याम रजक बोले.. JDU की मनुवादी सोच सामने आई

अंबेडकर से नीतीश की तुलना पर सियासी बवाल, श्याम रजक बोले.. JDU की मनुवादी सोच सामने आई

PATNA : अंबेडकर जयंती के मौके पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तुलना बाबा साहेब से किए जाने पर अब सियासत शुरू हो गई है। दरअसल, जनता दल यूनाइटेड के नेता और बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी ने आज अखबारों में एक विज्ञापन दिया है। फर्स्ट बिहार आपको पहले ही बता चुका है कि इस विज्ञापन में अंबेडकर और राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के साथ नीतीश कुमार को समकक्ष दिखाते हुए तस्वीर लगाई गई है। इसी विज्ञापन को लेकर अब आरजेडी ने जेडीयू और नीतीश कुमार को आईना दिखाया है।


आरजेडी के राष्ट्रीय महासचिव श्याम रजक ने कहा है कि अंबेडकर से किसी की तुलना नहीं की जा सकती। बाबा साहब अंबेडकर ने गरीबों दलितों और शोषितोंं के उत्थान के लिए जो काम किया वह अतुलनीय है। श्याम रजक ने कहा है कि अगर कोई यह दावा करता है कि वह बाबा साहब के समकक्ष है तो इसे मनुवादी सोच माना जाना चाहिए। श्याम रजक ने कहा कि जनता दल यूनाइटेड के नेताओं ने जो विज्ञापन दिया है, वह उनकी मनुवादी सोच को दिखाता है। नीतीश कुमार के ऊपर शासन में रहते हुए जिस तरह के सवाल उठ रहे हैं जैसे आरोप लगे हैं वह कभी भी अंबेडकर के सामने खड़े नहीं हो सकते।


श्याम रजक ने आरोप लगाया है कि जनता दल यूनाइटेड के नेता बीजेपी की सोच के साथ गुलाम बन चुके हैं। आज उनकी सोच गोलवलकर और उनके सिद्धांतों के आसपास घूम रही है। नीतीश कुमार के साथ मनु और गोलवलकर की तस्वीर होनी चाहिए, बाबा साहब के साथ उनकी तस्वीर कभी नहीं हो सकती।