आंबेडकर जयंती पर JDU का भाजपा पर निशाना: ललन सिंह बोले-बिहार को विशेष दर्जा नहीं देकर बाबा साहेब का अपमान कर रहे हैं

आंबेडकर जयंती पर JDU का भाजपा पर निशाना: ललन सिंह बोले-बिहार को विशेष दर्जा नहीं देकर बाबा साहेब का अपमान कर रहे हैं

PATNA: बीजेपी को हर अवसर पर कोसने का मौका तलाशने वाले नीतीश कुमार के सिपाहसलारों ने आंबेडकर जयंती पर भी अपनी सहयोगी पार्टी पर निशाना साध दिया. जेडीयू ने आज अपने प्रदेश कार्यालय में आंबेडकर जयंती समारोह आयोजित किया था. इस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह बोले-जो लोग बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दे रहे हैं वे बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर के सपनों के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं. आंबेडकर के सपनों को पूरा करना है तो बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देना ही होगा.


आंबेडकर जयंती और विशेष राज्य का दर्जा

जेडीयू के आंबेडकर जयंती समारोह में ललन सिंह ने बिहार को विशेष राज्य के दर्जा का मामला उठाया. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार बिहार को विशेष दर्जा नहीं देकर अन्याय कर रहा है. केंद्र की एनडीए सरकार ने देश के 17 राज्यों को विशेष मदद दी है. इसमें बिहार शामिल नहीं है. केंद्र सरकार ने वैसे राज्यों को मदद दी है, जहां वित्तीय प्रबंधन सही नहीं है. बिहार में नीतीश कुमार ने बेजोड़ वित्तीय प्रबंधन किया है. लेकिन बिहार को मदद नहीं दी गयी. 


ललन सिंह ने कहा कि बाबा साहेब आंबेडकर ने देश में असामनता दूर करने का सपना देखा था. देश में असामनता तब तक दूर नहीं हो सकती, जब तक बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिल जाये. बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिलेगा तभी वह विकसित होगा. केंद्र सरकार बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं देकर बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर के सपनों के साथ खिलवाड़ कर रही है. 


वैसे जेडीयू के कार्यक्रम में नीतीश कुमार को भीम राव आंबेडकर का असली अनुयायी बताने की भी होड़ मची. उपेंद्र कुशवाहा, अशोक चौधरी, नीरज कुमार जैसे तमाम वक्ताओं ने कहा कि बिहार अनुसूचित जाति औऱ जनजाति के लोगों के लिए सबसे बेहतर राज्य बन गया है. इसका एकमात्र श्रेय नीतीश कुमार को जाता है. नीतीश कुमार ने महादलित वर्ग बनाकर अनुसूचित जाति के लोगों का सबसे ज्यादा कल्याण किया. इसलिए जेडीयू के सारे कार्यकर्ताओं को दलितों के हर घर तक जाकर ये बताना चाहिये कि उनके लिए सिर्फ औऱ सिर्फ नीतीश कुमार ने काम किया है.