अमर शहीद बैकुंठ शुक्ल की शहादत दिवस, जलालपुर को आदर्श ग्राम बनाने की घोषणा सांसद विवेक ठाकुर ने की

अमर शहीद बैकुंठ शुक्ल की शहादत दिवस, जलालपुर को आदर्श ग्राम बनाने की घोषणा सांसद विवेक ठाकुर ने की

DESK: अमर शहीद बैकुंठ शुक्ल की शहादत दिवस पर राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर ने बढ़ी घोषणा की है। बैकुंठ शुक्ल के गांव जलालपुर को आदर्श ग्राम बनाने की घोषणा करते हुए विवेक ठाकुर ने एक करोड़ रूपये का फंड देने का ऐलान किया है।उन्होंने यह भी स्पष्ट किया है कि इस गांव के विकास के लिए यह अंतिम राशि नहीं है बल्कि जो भी जरूरत होगा वो दिया जाएगा। 


दरसअल अमर बलिदानी बैकुंठ शुक्ला के बलिदान दिवस के खास मौके पर उनके पैतृक गांव लालगंज के जलालपुर में बलिदान दिवस समारोह का आयोजन किया गया है। जिसमें राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर, विधान परिषद सचिदानंद राय, पूर्व मंत्री वीणा शाही, सुरेश शर्मा, इजीनियर अजित कुमार,शत्रुघ्न तिवारी उर्फ चोकर बाबा,वैशाली प्रमुख शैलेन्द्र सिंह, धर्मवीर शुक्ला हिन्दू पुत्र राजीव ब्रह्मर्षि पैक्स इंद्रजीत शुक्ला उर्फ पप्पू शुक्ला समेत कई गणमान्य शामिल हुए। 


इस खास मौके पर  योगेंद्र शुक्ल की पुत्र वधू शारदा देवी, बैकुंठ शुक्ल के भतीजा शशिनाथ शुक्ल को मंच पर बुलाकर अंग वस्त्र ,पगड़ी एवं मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया। सभी ने बारी-बारी से अमर बलिदानी बैकुंठ शुक्ला एवं योगेंद्र शुक्ल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और श्रद्धांजलि दी। इस दौरान बैकुंठ शुक्ल अमर रहे, योगेंद्र शुक्ल अमर रहे के भी नारे लगे। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलित कर किया गया। 


इस दौरान सभी अतिथियों ने अपने संबोधन में बलिदानी बैकुंठ शुक्ल की कीर्ति पर प्रकाश डाला। वहीं सभी अतिथियों ने गया सेंट्रल जेल, लालगंज रेलवे स्टेशन का नाम बैकुंठ शुक्ला नाम पर करने की मांग की। बेतिया मीना बाजार के निकट एक स्मारक और पार्क का निर्माण,भारत माता परियोजना NH-139 W के अंतर्गत नारायणी नदी पर प्रताविक सेतु का नाम पर रखने की मांग की। साथ ही उनकी जीवनी को पाठ पुस्तकों में शामिल किए जाने एवं उनकी शहादत दिवस 14 मई को राज्यकीय अवकाश घोषित करने की मांग की गई।


अतिथियों ने भी इनकी मांग पर मुहर लगाते हुए कहा कि सरकार को जल्द इसे पूरा करना चाहिए। वही महिला सशक्तिकरण पर बल देते हुए आजादी की लड़ाई में महिलाओं का योगदान भुलाया नहीं जा सकता। उदाहरण देते हुए कहा कि राधिका देवी उन्हीं महिलाओं में से एक थी उन्होंने स्वतंत्रता सेनानी राधिका देवी के नाम पर भी एक सामुदायिक भवन बनाने की बात कही साथ ही उन्होंने कहा कि जलालपुर समेत लालगंज क्षेत्र में कई स्वतंत्रा सेनानी है।


जिनकी सूची बनाकर सरकार को देने की बातें कही गयी ताकि उन स्वतंत्रता सेनानियों बारे में पाठ्यक्रम शामिल किया जा सके। जिससे आने वाले आने वाले पीढ़ी उनकी कीर्ति प्रेरणा मिले इस कार्यक्रम का अध्यक्ष अमरेश कुमार ने की जबकि संरक्षक मनोज शुक्ला मनाया गया वही कार्यक्रम का संचालन अभिजीत कुमार विक्की, किसलय किशोर, ने किया। इस मौके पर पूर्व मुखिया गणेश सिंह, पैक्स अध्यक्ष कन्हाई सिंह, रजनीश कुमार,राजन कुमार,मिथलेश तिवारी आशुतोष तिवारी, प्रियदर्शनी दुबे समेत कई लोग उपस्थित थे।