अखिलेश से मिलने के बाद फिर बोले नीतीश कुमार, हमकों प्रधानमंत्री नहीं बनना है, सिर्फ विपक्ष को एकजुट करना है

अखिलेश से मिलने के बाद फिर बोले नीतीश कुमार, हमकों प्रधानमंत्री नहीं बनना है, सिर्फ विपक्ष को एकजुट करना है

DESK: BJP के खिलाफ देश के विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिश में जुटे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपनी मुहिम को तेज कर दी है। इसी मुहिम को धार देने के लिए सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और अखिलेश यादव से मिले। मिशन 2024 को लेकर नीतीश कुमार दोनों नेता से मिले। इस दौरान डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, संजय झा भी मौजूद थे। लखनऊ में अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संयुक्त पीसी की। प्रेस को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने एक बार फिर कहा कि हमकों प्रधानमंत्री नहीं बनना है। हम सिर्फ विपक्षी पार्टियों को एकजुट करने में लगे हैं।


नीतीश कुमार ने कहा कि हम देश के हित में काम करेंगे। 2024 का लोकसभा चुनाव हम सब साथ लड़ेंगे और बीजेपी को बुरी तरह हराएंगे। जब हमलोग मिलकर काम करेंगे तो आपलोग भी देख लीजिएगा रिजल्ट बेहतर होगा। नीतीश ने कहा कि हमलोग पुराने समाजवादी है। मिशन 2024 को लेकर ममता बनर्जी और अखिलेश सिंह ने सहमति दी है। 


मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि देश में कोई काम नहीं रहा है। सिर्फ प्रचार प्रसार हो रहा है।  बीजेपी के लोग इतिहास को बदलने के काम में लगे हैं। हमलोगों ने तय किया है कि ज्यादा से ज्यादा विपक्ष को एकजुट करेंगे। हमलोग सब मिलकर एक साथ आगे बढ़ेंगे और अगले चुनाव में एक साथ मिलकर लड़ेंगे। 


नीतीश ने कहा कि 2024 में बीजेपी को हराएंगे जो देश के हित में होगा। हमलोग मिलकर सब काम करेंगे। उन्होंने कहा कि यूपी और बिहार का रिश्ता शुरू से ही एकजुट है। हमारा तो पुराना रिश्ता यूपी से रहा है। मिलजुल कर हम चलेंगे अन्य पार्टियों से भी बात करेंगे। सब लोग एकजुट हो जाएंगे तो देश के हित में काम करेंगे। ज्यादा से ज्यादा पार्टियों की राय एक हो जाए इसे लेकर बातचीत चल रही है। हमलोगों ने तय किया है कि विपक्ष को एकजुट करेंगे और देश हित में काम करेंगे। 


वही सपा नेता अखिलेश यादव ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि लोकतंत्र संकट में है। केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण लोग परेशानी में हैं। भारतीय जनता पार्टी हटे देश बचे। गरीब मजदूर परेशान हैं। महंगाई और बेरोजगारी चरम सीमा पर है। भारतीय जनता पार्टी को हटाने में हम सब आपके साथ हैं।