AIMIM के विधायकों को विधानसभा से मार्शल आउट किया गया, वेल में कर रहे थे नारेबाजी

AIMIM के विधायकों को विधानसभा से मार्शल आउट किया गया, वेल में कर रहे थे नारेबाजी

PATNA : बिहार विधानसभा से इस वक्त की बड़ी और ताजा खबर सामने आ रही है. विधानसभा के वेल में नारेबाजी कर रहे एएमआईएम के विधायकों को मार्शल आउट किया गया है. दरअसल, विधानसभा में प्रश्न उत्तर काल खत्म होने के बाद एएमआईएम के विधायक अख्तरुल इमान समेत अन्य सदस्य सीमांचल के कई हिस्सों में कटाव को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे. 


इस दौरान स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने कई बार उन्हें अपने सीट पर जाने के लिए कहा लेकिन हाथों में प्लेकार्ड लिए जब विधायक प्रदर्शन और नारेबाजी करते रहे तो उन्हें मार्शल आउट करा दिया गया. विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के निर्देश पर सदन में मौजूद मार्शल अख्तरुल इमान समेत अन्य विधायकों को सदन से बाहर ले गए.


सदन से मार्शल आउट किए जाने के बाद अख्तरुल इमान ने कहा कि उनकी संख्या कम है लिहाजा लोकतंत्र में उनकी आवाज को दबाया जा रहा है. सीमांचल के कई गांवों में लगातार कटाव जारी है. बाढ़ की परेशानी से हर साल सीमांचल के लोग दो-चार होते हैं लेकिन अब तक सरकार ने इसका कोई ठोस उपाय नहीं निकाला है. आज इसी सवाल को हमने सदन में उठाया था लेकिन सदन से मार्शल आउट करा दिया गया.


मार्शल आउट किए जाने के बाद सदन पोर्टिको में एआईएमआईएम के पांचों विधायक के धरने पर बैठ गए हैं. आपको बता दें कि मंगलवार को भी विधानसभा में एएमआईएम के विधायक अख्तरुल इमान को स्पीकर विजय कुमार सिन्हा ने फटकार लगाई थी. उन्हें चेतावनी भी दी थी. सदन में वह कई बार अपनी जगह पर खड़े होकर बगैर अनुमति के बोल रहे थे. इस पर विधानसभा अध्यक्ष ने आपत्ति जताई थी.