ओवैसी के साथ जाएंगे मांझी, AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष ने गठबंधन बनाने का दिया संकेत

ओवैसी के साथ जाएंगे मांझी, AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष ने गठबंधन बनाने का दिया संकेत

PATNA : महागठबंधन को अलविदा कह चुके हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी को नया दोस्त मिल गया है। बिहार में हुए चुनाव के बाद AIMIM को किशनगंज विधानसभा सीट पर जीत की बधाई देने वाले जीतन राम मांझी अब ओवैसी के साथ मिलकर नया गठबंधन बनाने जा रहे हैं। मांझी के साथ गठबंधन को लेकर AIMIM भी सकारात्मक है। AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष ने इस बात का संकेत दिया है कि गैर बीजेपी और महागठबंधन वाले दलों को अपने साथ लेकर उनकी पार्टी बिहार में नया विकल्प दे सकती है। 


फर्स्ट बिहार झारखंड से बातचीत में AIMIM के प्रदेश अध्यक्ष अख्तरुल इमान ने कहा है कि उनकी पार्टी बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव पूरे दमखम के साथ लड़ेगी। AIMIM प्रदेश अध्यक्ष ने कहा है कि बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन या आरजेडी के नेतृत्व वाले महागठबंधन उससे अलग खड़ी समान विचारधारा वाली पार्टियों को जोड़कर AIMIM बिहार में नया गठबंधन बनाएगी। अख्तरुल इमान ने कहा है कि जीतन राम मांझी ने किशनगंज सीट पर उनकी पार्टी की जीत का स्वागत किया जिसे लेकर हमारी पार्टी के चीफ भी हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा को लेकर पॉजिटिव हैं। 


विश्वस्त सूत्रों कि माने तो AIMIM के नेताओं के संपर्क में जीतन राम मांझी के करीबी नेता लगातार बने हुए हैं। माना जा रहा है कि इसी महीने दोनों दल के नेताओं की मुलाकात हो सकती है। संभव है कि जीतन राम मांझी दिल्ली दौरे के दौरान ओवैसी से मुलाकात करें। जीतन राम मांझी ने 2020 के विधानसभा चुनाव को लेकर जिस तरह महागठबंधन से किनारे होने का ऐलान किया है वह इस बात का संकेत है कि AIMIM के साथ उनकी बातचीत सही दिशा में आगे बढ़ रही है।