एम्स और IGIMS में OPD बंद, कोरोना के कारण बड़ा फैसला

एम्स और IGIMS में OPD बंद, कोरोना के कारण बड़ा फैसला

PATNA : कोरोना का असर बिहार में भी देखने को मिल रहा है. बिहार में सभी सार्वजनिक स्थलों को फिलहाल बंद कर दिया गया है. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी, सिनेमा घर, पार्क, स्विमिंग पूल, रेस्टोरेंट, मैरिज हॉल, शॉपिंग मॉल और चिड़ियाघर को 31 मार्च तक बंद रखने का आदेश दिया गया है. इसी कड़ी में पटना एम्स और आईजीआईएमएस में भी ओपीडी सेवा को बंद रखने का बड़ा फैसला लिया गया है. 


एम्स के डॉक्टरों का बड़ा फैसला लेते हुए 23 मार्च से सभी स्पेशलिटी क्लीनिकों की OPD अस्थायी रूप से बंद रखने का फैसला लिया है. कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ने एक बड़ा कदम उठाते हुए सोमवार 23 मार्च से सभी ओपीडी को अस्थायी रूप से बंद करने का फैसला लिया है. बताया जा रहा है कि भारी संख्या में लोग इलाज के लिए एम्स और IGIMS की ओपीडी में आते हैं. भीड़ के कारण संक्रमण फैलने का खतरा जयादा रहेगा. 



एम्स के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. डी.के. शर्मा ने के मुताबिक कोरोना वायरस को रोकने के लिए 23 मार्च से एम्स अस्पताल और सभी स्पेशलिटी क्लीनिकों में नियमित रूप से चलने वाली ओपीडी को अस्थायी रूप से बंद करने का फैसला लिया गया है. इससे पहले एम्स ने सभी लोगों से अपील करते हुए कहा था कि यदि जरूरत ना हो तो अस्पतालों में ना जाएं.