अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति को राष्ट्रपत्नी बुलाया, संसद में भारी बवाल

अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रपति को राष्ट्रपत्नी बुलाया, संसद में भारी बवाल

DELHI : संसद के मानसून सत्र के दौरान आज जबरदस्त हंगामा देखने को मिल रहा है। दरअसल, कांग्रेस के नेता और सांसद अधीर रंजन चौधरी ने आज सेल्फ गोल कर लिया है। अधीर रंजन चौधरी लोक सभा में बोलते वक्त आज राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के लिए राष्ट्रपत्नी शब्द का इस्तेमाल कर गए। इसके बाद लोकसभा में जमकर हंगामा शुरू हो गया। कांग्रेस को इस मसले पर भारतीय जनता पार्टी ने जबरदस्त तरीके से घेर लिया है। बीजेपी का आरोप है कि कांग्रेस राष्ट्रपति को अपमानित कर रही है। राष्ट्रपत्नी शब्द के इस्तेमाल को लेकर कांग्रेस को बीजेपी का जोरदार हमला झेलना पड़ रहा है।


अधीर रंजन चौधरी के बयान के बाद बीजेपी उनसे माफी मांगने की मांग कर रही है। इस पूरे मामले पर अधीर रंजन चौधरी कह रहे हैं कि उन्होंने गलती से इस शब्द का इस्तेमाल कर दिया था और पहले ही वह इस बात को क्लेरिफाई कर चुके हैं, लेकिन अब भारतीय जनता पार्टी इस मसले पर सियासत कर रही है। आज स्मृति ईरानी समेत बीजेपी के अन्य महिला सांसदों ने लोकसभा में जबरदस्त हंगामा किया है। इस मामले पर बीजेपी सोनिया गांधी से भी जवाब मांग रही थी हालांकि कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा है कि अधीर रंजन चौधरी ने अपने बयान के लिए माफी मांग ली है।


राष्ट्रपति को लेकर की गई टिप्पणी के बाद अधीर रंजन ने अपनी सफाई देते हुए कहा है कि उन्होंने गलती से राष्ट्रपति की जगह राष्ट्रपत्नी कह दिया था। उन्होंने कहा है कि देश की राष्ट्रपति चाहे कोई भी हो सभी के लिए राष्ट्रपति ही होता है। गलती से यह शब्द मुंह से निकल गया जिसको लेकर कुछ लोग राई का पहाड़ बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि एक बार मुंह से निकल गया तो क्या करें? मुझे फांसी पर लटका दो।


अधीर रंजन के इस बयान के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने स्पीकर को पत्र लिखा है। उन्होंने अधीर रंजन से लोकसभा में अपना पक्ष रखने और खेद जताने को कहा है। सोनिया गांधी ने लोकसभा अध्यक्ष से अधीर रंजन के बयान को लेकर उनपर लगे आरोपों पर बोलने का मौका देने का आनुरोध किया है। इधर, अधीर रंजन के इस बयान को लेकर बीजेपी ने लोकसभा में जोरदार हंगामा किया है। बीजेपी के सदस्य इस बयान के लिए अधीर रंजन और सोनिया गांधी से सदन में माफी मांगने की मांग पर अड़े हैं।