“अब जेल में लालू जी का दरबार सजेगा”- झारखंड चुनाव परिणाम के बाद लालू यादव समर्थकों का उत्साह परवान पर

“अब जेल में लालू जी का दरबार सजेगा”- झारखंड चुनाव परिणाम के बाद लालू यादव समर्थकों का उत्साह परवान पर

PATNA : “छोड़िये न राजद केतना सीट जीता और केतना हारा. लालू जी जीत गये हैं. अब देखियेगा जेल में लालू जी का दरबार सजेगा. भाजपा वाला सब बहुत परेशान करके रखा था. अब कौन रोकेगा.“


झारखंड चुनाव परिणाम पर राजद के एक सीनियर लीडर का यही विश्लेषण था. वाकई झारखंड चुनाव परिणाम पर राजद के पास खुश होने का सबसे बडा कारण यही है. झारखंड मुक्ति मोर्चा और कांग्रेस के साथ तालमेल कर चुनाव लड़े राजद का परफॉरमेंस सबसे खराब रहा. लेकिन राजद के नेता सबसे ज्यादा खुश हैं. कारण क्या है वे इसे भी बात रहे हैं.


लालू को मिल जायेगी छूट
दरअसल भाजपा के राज में लालू यादव को पाबंदियों का सामना करना पड़ रहा था. सजायाफ्ता होने के बाद वे इलाज के लिए रिम्स अस्पताल में भर्ती हैं. लेकिन सरकार ने उन्हें ज्यादा छूट नहीं दी. जेल नियमों के मुताबिक उन्हें सप्ताह में सिर्फ एक दिन तीन लोगों से मिलने की इजाजत थी. लिहाजा दरबार लगाने के लिए मशहुर लालू प्रसाद यादव इससे वंचित रह जा रहे थे. जेल के नियमों के तहत उन पर कई और तरीके की पाबंदियां लगायी गयी थीं. लालू समर्थक अब खुश हैं कि झारखंड में बनने जा रही अपनी सरकार के रहते पाबंदियों की परवाह नहीं की जायेगी.


हेमंत सोरेन के पहले बयान से मिल गया संकेत
झारखंड में बनने जा रही नयी सरकार में लालू का रूतबा क्या होगा ये हेमंत सोरेन के पहले बयान से ही पता चल गया. मुख्यमंत्री बनने जा रहे हेमंत सोरेन ने जीत के लिए लालू प्रसाद यादव को भी शुक्रिया कहा. वैसे चुनाव के दौरान भी वे लालू यादव से रिम्स में मिलने गये थे. जाहिर तौर पर हेमंत सोरेन से लालू यादव और उनके समर्थकों की अपेक्षायें कुछ ज्यादा ही हैं. देखना होगा उनकी अपेक्षायें किस हद तक पूरी होती हैं.