आपत्तिजनक वीडियो बना योग शिक्षक ने किया यौन शोषण, न्याय के लिए दर-दर भटक रही पीड़िता

आपत्तिजनक वीडियो बना योग शिक्षक ने किया यौन शोषण, न्याय के लिए दर-दर भटक रही पीड़िता

BEGUSARAI: बेगूसराय में एक दैनिक अखबार के कार्यालय में ड्यूटी के दौरान एक महिला कर्मी को पानी में नशीली दवा मिलाकर पिलाया गया। बेहोश होने पर महिला कर्मी को अपना हवस का शिकार बनाया गया। उसके बाद आपत्तिजनक हालत में वीडियो बना उसे वायरल करने की धमकी देकर महिला कर्मी से लगातार यौन शोषण किया जाने लगा। 


बाद में विवाह निबंधन कार्यालय और मनोकामना मंदिर में शादी रचायी गई। शादी के बाद पांच लाख रुपये दहेज की मांग की जाने लगी। दहेज नहीं मिलने पर महिला की पिटाई कर उसे घर निकाल दिया गया। इसकी शिकायत महिला थाने में पीड़िता ने की। महिला थाने में ही महिला कर्मी को न्याय नहीं मिलने पर पीड़िता ने सीजेएम में न्याय की गुहार लगायी। मामले की गंभीरता देख सीजेएम के आदेश पर 14 जून को सिंघौल थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी।


दर्ज प्राथमिकी में सिंघौल थाना के उलाव केवट टोला वार्ड-3 निवासी गोपाल राम का 27 वर्षीय पुत्र कौशल राम, मेवा लाल का 65 वर्षीय पुत्र गोपाल राम, गोपाल राम की पत्नी अनिता देवी व गोपाल राम की 25 वर्षीया पुत्री कामिनी कुमारी को नामजद अभियुक्त बनाया गया। एफआईआर में पीड़िता ने कहा कि शहर स्थित एक हिन्दी दैनिक अखबार कार्यालय में वो प्राइवेट नौकरी करती थी। उसी कार्यालय में कौशल राम भी काम काम करता था। कार्यालय में लोगों की उपस्थिति कम देख कौशल राम ने षडयंत्र के तहत पानी में नशीली दवाई मिलाकर पिला दिया। इससे वह बेहोश हो गयी। इसी का फायदा उठाकर उसने नाजायज शारीरिक संबंध बनाया। इस दौरान आरोपी कौशल राम ने अपनी मोबाइल से आपत्तिजनक हालत में महिला का वीडियो बना लिया।


आरोपी ने मोबाइल में आपत्तिजनक हालत का वीडियो बनाकर वायरल करने की धमकी पीड़िता को देने लगा। इस बात की जानकारी उसके पति को हो गयी। उसके बाद उसका पति उसे छोड़ दिया व वह सड़क पर आ गयी। उसके बाद वीडियो वायरल न हो इसलिए चुपचाप उनकी बात मानती रही। इस दौरान शहर व दूसरे जिले में ले जाकर उसके साथ इच्छा के विरूद्ध शारीरिक संबंध बनाता गया। इसका विरोध करती थी तो विश्वास दिलाता था कि पति छोड़ दिया तो क्या हुआ..मैं तुमसे शादी करूंगा। 


पीड़िता को विश्वास दिलाने के लिए आधार कार्ड पर पति के रूप में नाम दर्ज करवाया। साथ ही लोहियानगर डाकघर में एक खाता खोलवाया जिसमें पति के रूप में कौशल राम डलवाया। उसके बाद वह विश्वास कर हर बात मानती रही। 15 फरवरी 24 को उलाव स्थित घर से यह कहते हुए भगा दिया कि बिना दहेज की दुल्हन है। इस बात की शिकायत महिला थाने में की। महिला थाना की ओर से दोनों पक्षों के बीच काउंसलिंग करायी गयी। उसके बाद 18 फरवरी को दोनों पक्षों की उपस्थिति में मनोकामना मंदिर में शादी कौशल राम से करायी गयी। शादी के बाद 23 फरवरी को कोर्ट से नोटरी के माध्यम से विवाह का प्रमाणपत्र बनाया गया। 


15 अप्रैल को 15 अप्रैल को एक राय होकर सभी आरोपित जान मारने की नीयत से मारपीट की व गाली गलौज किया गया। हत्या की बात कर कुछ सादे कागज पर हस्ताक्षर करवा लिया गया और धमकी दी गयी कि अपने बाप से पांच लाख रुपये दहेज लेकर आओ। यहां तक कि रात में सोये अवस्था में बाल तक काट देता था। इसकी शिकायत पुलिस के वरीय अधिकारियों से की। पीड़िता ने बताया कि कौशल राम आजकल योग गुरु के नाम से शहर में प्रसिद्ध है। वर्तमान में वह आयुर्वेदिक कॉलेज में फाइलेरिया मरीज का इलाज करता है। थानाध्यक्ष ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गयी है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।